मन की मुराद होगी पूरी, बस गुरूवार को करना होगा ये काम
मन की मुराद होगी पूरी, बस गुरूवार को करना होगा ये काम
Share:

 गुरुवार का दिन गुरुओ का दिन माना जाता है जो भी व्यक्ति गुरुवार के दिन अपने गुरु की सेवा करता है उसे पुण्य मिलता है गुरुवार का दिन विष्णु जी का दिन माना जता है इस दिन विष्णु जी की विशेषतौर से पूजा की जाती है, जो भी व्यक्ति विष्णुजी की पूजा सच्चे मन से करता है उन्हें विष्णु जी और माता लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है. गुरुवार के दिन पूजा करने के लिए हम कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिसको करने से आपके भाग्य खुल जायेंगे सुख समृद्धि बनी रहेगी. तो जानिए गुरुवार को करने योग्य ये उपाय.-
 
गुरुवार के दिन ब्रहस्पति की मूर्ति या फोटो को पीले रंग के कपडे में विराजित कर पूजा करे, अपनी पूजा में पीले चावल, केसरिया चन्दन, पीले फूल, प्रसाद में चाहे तो चने की दाल और गुड का इस्तेमाल करे, और पीले फल भी चढ़ाए ऐसा करने से आपको गुरुदोष से मुक्ति मिलती है, और शुभ होता है.
 
गुरुवार के दिन सूर्योदय से पहले उठकर जल्दी स्नान कर ले, और भगवान विष्णु की पूजा करे व घी के दीपक जलाए, इसके बाद विष्णु सहस्त्रं नाम का पाठ करे, ऐसा करने से बहुत फायदा मिलता है.
 
हर गुरुवार के दिन अपने माता पिता एवं गुरुओ का आशीर्वाद प्राप्त करे, ऐसा करने से धन-संपत्ति और विवाह के भाग्य खुलते है और बाधाये दूर होती है.
 
गुरुवार की शाम को पांच प्रकार की मिठाई, दो छोटी इलायची और घी का दीपक लेकर जल अर्पित करे ऐसा लगातार पांच गुरुवार करे जल्द ही विवाह का संयोग बनेगा.

 

महालक्ष्मी व्रत के दौरान इन तरीको से करे माँ लक्ष्मी की पूजा

गुलाब और पान दूर कर सकते है नजरदोष

गणेशजी की पूजा में ज़रूर करे शमी के पत्तो का प्रयोग

भगवान को मधुपर्क चढाने से होती है सभी मनोकामनाएं पूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -