शनिदेव ने किया मानव जीवन में आई समस्याओं का निदान

आप के जीवन में यदि कोई समस्या आती है, आपके कोई काम नहीं बन पा रहे है तो आप कुछ सरल उपायों के द्वारा समस्या का समाधान कर सकते है . शनिवार के दिन यदि आपके घर कोई भिखारी आ जाए तो उसे खाली हाथ नहीं जाने दें.भिखारी को श्रद्घापूर्वक सामर्थ्यनुसार दान दें.ज्योतिषशास्त्र के अनुसार ऐसा करने से आपके घर में चल रही परेशानी ,जीवन में आई समस्याएं ये सभी दूर होती है और घर में सुख शांति बनी रहती है .

शनिवार के दिन शनि देव की विशेष रूप से पूजा की जाती हैं. और इस दिन तेल का दान करने से आपके जीवन में आने वाली विपत्ति भी  टल जाती है. किसी भिखारी को दान देने से आपके जीवन में सुख शांति बनी रहती है, भिखारी को शनि का प्रतिनिधि माना जाता है शकुन शास्त्र में सुबह-सुबह भिखारी का घर के द्वार पर आना शुभ  माना गया है.जो लोग भिखारियों को दुत्कार कर भगा देते हैं, शनि देव उनसे नाराज होते हैं और उनके जीवन में बहुत सी परेशानियां आने लगती हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन सुबह घर से बाहर निकलते ही काले कुत्ते का दिखना भी बहुत ही शुभ माना जाता है. ऐसा होने पर काले कुत्ते को तेल चुपड़ी रोटी खिलानी चाहिए. इससे शनि महाराज बहुत प्रसन्न होते हैं. काले कुत्ते को शनिवार के दिन रोटी खिलाने से शनि के अलावा राहु और केतु के अशुभ प्रभाव में भी समाप्त हो जाता है . और आपके जीवन में आने वाले मांगलिक कार्यों में कोई बाधा उत्पन्न नहीं होती है . आपके कार्य शांति पूर्वक सफल हो जाते है . आपका जीवन निरोगी और बड़ी सम्पन्नता के साथ व्यतीत होता है .

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -