लम्बे ब्रेक के बाद नौकरी पाने में नहीं होगी समस्या, अपनाएं ये उपाय
लम्बे ब्रेक के बाद नौकरी पाने में नहीं होगी समस्या, अपनाएं ये उपाय
Share:

वर्तमान की भाग-दौड़ भरी और प्रतिस्पर्धा से परिपूर्ण लाइफ में किसी भी व्यक्ति के लिए नौकरी पाना कोई आसान काम नही है. और अगर आप किसी कारणवश नौकरी से कुछ समय के लिए दूर हो जाते हैं, तो इस स्थिति में आपके लिए नौकरी पाना और कठिन हो जाता है. परन्तु अब आपको जॉब ब्रेक को लेकर ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है, हम हमारे लेख में आपको कुछ टिप्स दे रहे है, जिनसे आप लम्बे ब्रेक के बाद भी आसानी से नौकरी पा सकते है.


रिज्यूमे पर ध्यान दे...
नौकरी पाने का सबसे पहला आधार आपका रिज्यूमे ही होता है. ऐसे में अगर आप काफी लम्बे समय से नौकरी से दूरी बनाएं हुए है, तो इसके लिए आपको अपना रिज्यूमे सही तथा सटीक बनाने की आवश्यकता है. रिज्यूमे में आपको अपने लम्बे ब्रेक के बारे में कम से कम जानकारी देना है. इस गैप की जगह पर आप अपनी योग्यता, अनुभव, कौशल आदि लिख सकते है. 

इस तरह दे इंटरव्यू...
लम्बे ब्रेक के बाद इंटरव्यू देना काफी मुश्किल होता है. और अगर आप इंटरव्यू क्लियर करना चाहते है, तो खुद को इस तरह प्रेजेंट करे कि आप अब एक जगह पर टिक कर नौकरी करना चाहते है, साथ ही अपनी कार्यक्षमता, कार्यशैली आदि को भी नियोक्ता के सामने दर्शाए. 

रिसर्च करे...
किसी भी कार्य में चाहे वह नया हो या पुराना, रिसर्च करना बहुत जरूरी है. अगर आप नौकरी में पुनः लौटना चाहते है, तो ज्यादा से ज्यादा रिसर्च करें. रिसर्च के लिए आप बुक्स व इंटरनेट का सहारा ले सकते हैं.

ये भी पढ़े-

BEL में शानदार वेतन के साथ नौकरी का सुनहरा अवसर

IRCON ने जारी की नौकरी हेतु अधिसूचना

CBI में नौकरी का सुनहरा अवसर, जल्द करे आवेदन

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -