कपूर के इस्तेमाल से दूर हो जाती है स्किन रैशेज की समस्या

धूप और गर्मी का सबसे ज्यादा असर हमारी त्वचा पर पड़ता है. गर्मियों के मौसम में लगातार पसीना आने और धुप के कारण त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं हो सकती हैं जैसे- स्किन में खुजली, जलन, घमौरियां, स्किन का लाल होना  आदि. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं जो आपकी स्किन से जुड़ी समस्याओं को दूर कर सकते हैं. 

1- स्किन रैशेज की समस्या को दूर करने के लिए एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी के पाउडर में दो चम्मच गुलाबजल डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपनी त्वचा पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से स्किन रैशेज की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- दही के इस्तेमाल से भी स्किन रैशेज की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए ठंडे दही को शरीर पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. दिन में दो बार ऐसा करने से आपको रैशेज की समस्या से आराम मिल जाएगा. 

3- एलोवेरा के इस्तेमाल से स्किन से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं. स्किन रैशेज की समस्या को दूर करने के लिए एलोवेरा के पत्तों को पीसकर अपनी त्वचा पर लगाएं. सुबह शाम ऐसा करने से आपकी रैशेज की समस्या दूर हो जाएगी. 

4- कपूर स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. नारियल के तेल में कपूर मिलाकर त्वचा पर लगाने से स्किन रैशेज की समस्या दूर हो जाती है.

 

दस्त की समस्या को दूर करते हैं यह घरेलू नुस्खे

ये होममेड ड्रिंक बनाएगा आपकी मसल्स को स्ट्रांग

जानिए क्या है हैंडसम दिखने का घरेलू नुस्खा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -