भारी बारिश के कारण बढे सब्जियों के दाम, अब हर कोई हो रहा है परेशान

काकीनाडा: पूर्वी गोदावरी जिले के सभी रायथू बाजारों में त्योहारी सीजन के दौरान कम गुणवत्ता वाली सब्जियां ऊंचे दामों पर बिक रही हैं. अक्टूबर की शुरुआत से अब तक सब्जियों के दाम करीब चार गुना बढ़ चुके हैं। व्यापारियों ने जिले में मूसलाधार बारिश और फसलों को नुकसान का आरोप लगाया है। जिले के रायथू बाजारों और खुदरा दुकानों पर सब्जियों की आवक में गिरावट आई है. कारोबारियों का कहना है कि भारी बारिश से सभी तरह की सब्जियों के दाम अचानक बढ़ गए हैं. साथ ही डीजल की ऊंची कीमतों से परिवहन लागत भी बढ़ जाती है, जिसका सब्जियों की कीमतों पर भारी असर पड़ता है।

बैंगन 38 रुपये से 48 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। जबकि खुले बाजार में अच्छी क्वालिटी के बैंगन की कीमत 80 रुपये प्रति किलो है। रायथू बाजार में टमाटर 35 रुपये किलो और खुले बाजार में 50 रुपये किलो बिक रहा है। मिर्च की कीमत 54 रुपये प्रति किलो है। बीन्स, गोभी, गाजर, ड्रम स्टिक, फूलगोभी और अन्य सब्जियों की कीमतों में भी बढ़ोतरी हुई है।

जिले से टमाटर की आपूर्ति अप्रैल से बंद है। वे चित्तूर जिले के मदनपल्ली और कनिगिरी गांवों से टमाटर का आयात कर रहे हैं। लोगों के उपभोग के लिए 10 से 50 टन टमाटर की जरूरत होती है। लेकिन केवल 5 से 6 टन टमाटर ही आयात किया जाता है और इसलिए जिले में कीमतें आसमान छू रही हैं। रविवार को काकीनाडा के गांधीनगर और आरटीसी कॉम्प्लेक्स रायथू बाजारों में विक्रेताओं ने सब्जियों के दाम बढ़ा दिए।

इस राज्य में सस्ता होगा पेट्रोल! सीएम ने दिए संकेत

कर्नाटक में चर्चों की जांच करवाएगी सरकार, जबरन धर्मान्तरण के खिलाफ बड़ा कदम

भूकंप के झटकों के बाद कर्नाटक का दौरा करेंगे भूवैज्ञानिक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -