राष्ट्रपति ने कहा -डॉक्टरों के दिल में सहानुभूति होना चाहिए
राष्ट्रपति ने कहा -डॉक्टरों के दिल में सहानुभूति होना चाहिए
Share:

बेंगलुरु : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को बेंगलुरु में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ ऐंड न्यूरोसाइंसेज (NIMHANS) के 22वें दीक्षांत समारोह में शिरकत की. राष्ट्रपति कोविंद ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि 10 प्रतिशत भारतीयों को मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं हैं. राष्ट्रपति कोविंद ने कहा, 'NIMHANS एक राष्ट्रीय संपत्ति है. प्रत्येक वर्ष यह लगभग 7,00,000 मरीजों का इलाज करता है. 'हमें मानसिक स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों के बारे में बात करने की आवश्यकता है.

मुझे खुशी है कि वकालत और जागरूकता, भारत सरकार के राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के महत्वपूर्ण घटक हैं. यह कार्यक्रम मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में 23 केंद्रों का निर्माण कर रहे हैं. 'राष्ट्रपति ने स्वास्थय मंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि जिला मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम ने पहले ही भारत में करीब 650 जिलों में 517 जिलों को कवर किया है. मैं ऐसे प्रयासों के लिए स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा की सराहना करता हूं.

राष्ट्रपति ने आगे कहा कि मुझे बताया गया है कि हमारे देश में करीब 5,000 मनोचिकित्सक हैं, और 2,000 से कम क्लीनिकल मनोवैज्ञानिक हैं. ऐसे मरीजों के इलाज के लिए डॉक्टरों के पास सहानुभूति से भरा दिल होना चाहिए.

 

ड्राइवर को बंधक बनाकर ट्रक लूट ले गए बदमाश

कश्मीर से कन्याकुमारी तक भगवा रंगने पर अमित शाह ने जताई प्रसन्नता

भारतीय के फोन कॉल से परेशान हुई पाक पुलिस

अमित शाह ने की हिमाचल सीएम जयराम ठाकुर से भेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -