पीएम मोदी को यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा धन्यवाद, बोले- अब रूस से कोई बात नहीं करेंगे
पीएम मोदी को यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा धन्यवाद, बोले- अब रूस से कोई बात नहीं करेंगे
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की के साथ फोन पर बात की है। इस दौरान दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच यूक्रेन में जारी युद्ध को लेकर बातचीत हुई। पीएम मोदी ने इस लड़ाई को खत्म करके वार्ता और कूटनीति के रास्ते पर बढ़ने की आवश्यकता को दोहराया। वहीं, राष्ट्रपति जेलेंस्की ने यूक्रेन का समर्थन करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद भी कहा। 

उन्होंने पीएम मोदी को यह भी बताया कि वर्तमान स्थिति में वे रूसी सरकार से वार्ता नहीं करेंगे। जेलेंस्की ने रूस द्वारा परमाणु हमले की धमकी को लेकर कहा कि यह यूक्रेन ही नहीं पूरे विश्व के लिए खतरा है। यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय की तरफ से जारी किए गए बयान के अनुसार, जेलेंस्की और पीएम मोदी के बीच फोन पर वार्ता हुई। इस दौरान जेलेंस्की ने यूक्रेन के खिलाफ रूसी हमले के खिलाफ यूक्रेन और भारत की साझेदारी को मजबूत करने के महत्व पर बल दिया। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच यूक्रेन में रूस के कब्जे वाली जगहों पर जनमत संग्रह को लेकर भी बातचीत हुई। 

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने इस दौरान कहा कि यूक्रेनी क्षेत्रों पर अवैध कब्जे की कोशिश के उद्देश्य से सभी फैसले शून्य हैं और वास्तविकता को नहीं बदलते। इस दौरान जेलेंस्की ने कहा कि मौजूदा स्थिति में यूक्रेन रूस की वर्तमान सरकार के साथ कोई भी बात नहीं करेगा। हालांकि, उन्होंने कहा कि यूक्रेन हमेशा से इस मुद्दे को वार्ता के बल पर हल करने के पक्ष में रहा है। उन्होंने कहा कि रूस बातचीत के लिए तैयार नहीं हुआ और जानबूझकर इस प्रक्रिया को कमजोर करने के लिए कार्य करता रहा। 

वडोदरा: वायु सेना स्टेशन के पास बड़ा सड़क हादसा, 7 लोगों की दर्दनाक मौत, सात गंभीर

'अतिपिछड़ों को आरक्षण न मिलने के कारण नितीश कुमार जिम्मेदार..', सुशिल मोदी का हमला

हिंदी में भी कराई जाएगी एमबीबीएस की पढ़ाई, मध्य प्रदेश बनेगा देश का पहला राज्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -