महाकाल कॉरिडोर के लोकार्पण की तय्यरिया तेज, पिले चांवल देकर करेंगे लोगों को आमंत्रित
महाकाल कॉरिडोर के लोकार्पण की तय्यरिया तेज, पिले चांवल देकर करेंगे लोगों को आमंत्रित
Share:

उज्जैन/ब्यूरो। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को महाकाल कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे। लोकार्पण के दिन प्रदेश के सभी प्रमुख मंदिरों को सजाया जायेगा। साथ ही उज्जैन के 84 महादेव मंदिर की विशेष साज-सज्जा की जाएगी। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी का 11 अक्टूबर को उज्जैन दौर कर कॉरिडर के पहले चरण का लोकार्पण करेंगे। यह देश का पहला सबसे बड़ा धार्मिक परिसर होगा जो पौराणिक सरोवर रूद्र सागर के किनारे विकसित हो रहा है।इसकी भव्यता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कॉरिडोर पर करीब 750 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। इनमें से 500 करोड़ की राशि लगभग खर्च हो चुकी है।

सीएम शिवराज ने तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक भी  की है । सीएम  शिवराज ने कहा कि महाकाल प्रोजेक्ट के लोकार्पण कार्यक्रम का लाइव प्रसारण पूरे प्रदेश में होगा। पीले चावल देकर संतों और आम लोगों को आमंत्रित किया जायेगा। इस दिन प्रदेश के प्रमुख मंदिरों को सजाया जायेगा। उज्जैन के 84 महादेव मंदिर की विशेष साज-सज्जा की जाये। धार्मिक अनुष्ठान करवाने वाले पुजारी भी लोकार्पण कार्यक्रम से जुड़ेंगे। भगवान महाकाल की सवारी के साथ छह दिवसीय कार्यक्रम की शुरूआत होगी।

मंदिर का परिसर लगभग 2 हेक्टेयर फैला हुआ था। इसे बढ़ाकर अब 20 हेक्टेयर के आसपास कर दिया गया है। महाकालेश्वर मंदिर का प्रवेश द्वार काफी बड़ा और भव्य बनाया गया है। प्रोजेक्ट के इंजीनियर विकास पटेल के मुताबिक मंदिर परिसर में घूमने और सूक्ष्मता से दर्शन करने के लिए 5 से 6 घंटे का वक्त लगेगा।

पॉक्सो एवं एनडीपीएस एक्ट के संबंध में प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं पर हुई चर्चा

क्या है इंदौर निगम का ‘हल्ला बोल’ अभियान, मुहीम चला कर करेंगे लोगों को जागरूक

पत्नी के नाराज होने पर पति ने खाया जहरीला पदार्थ, मरने से पहले बनाए वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -