जू लिमिन का बड़ा बयान, कहा- ओलंपिक खेलों के स्थगन से प्रशिक्षण योजनाओं पर व्यापक प्रभाव पड़ा
जू लिमिन का बड़ा बयान, कहा- ओलंपिक खेलों के स्थगन से प्रशिक्षण योजनाओं पर व्यापक प्रभाव पड़ा
Share:

चीन की महिला बास्केटबॉल टीम के मुख्य कोच जू लिमिन ने कहा है कि ओलंपिक खेलों के स्थगन से उनके प्रशिक्षण योजनाओं पर व्यापक प्रभाव पड़ा है. उनका कहना है कि इस नुकसान को फायदे में बदलना होगा. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है. चीन ने फरवरी में तीन क्वालीफाइंग मैचों में रिकॉर्ड जीत के साथ ही महिला ओलंपिक बास्केटबॉल टूर्नामेंट के लिए अपना स्थान पक्का कर लिया है. जू ने अपनी टीम की ओलंपिक क्वालीफिकेशन यात्रा की याद ताजा की, जहां उन्हें फोशन में अपने सामान्य होम कोर्ट पर खेलने के बजाय बेलग्रेड में 'होम' गेम्स खेलना पड़ा, क्योंकि कोरोना वायरस महामारी तब चीन में फैल गई थी. उन्होंने कहा कि यह सब मानसिकता के बारे में था. हमने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में चीनी लोगों को प्रेरित किया, और इस प्रक्रिया के माध्यम से खुद भी प्रेरणा लेते रहे. हमने विदेश में खेलने की चुनौतियों के लिए बेहतर तैयारी की और जीत हासिल की.

जू ने कहा कि क्वालीफाइंग खेलों के बाद, उनकी टीम की ओलंपिक खेलों के लिए अच्छी तैयारी हो गई थी.उन्होंने कहा,"हमने अनुभव प्राप्त करने और ओलंपिक से पहले कुछ मजबूत टीमों के साथ प्रतिस्पर्धा करके ओलंपिक की अच्छी तैयारी कर ली थी, लेकिन अब इसके स्थगन ने हमारी योजनाओं पर पानी फेर दिया."जू ने कहा, " हालांकि ओलंपिक के स्थगित होने के बाद मिले एक साल के समय का हम अपनी कमजोरियों को सुधारने के लिए उपयोग कर सकते हैं, खासकर कुछ बुनियादी बातों पर." बता दें कि मार्च की शुरुआत में टीम चीन लौट आई, जहां वे सामान्य प्रशासन खेल में अपने प्रशिक्षण के बजाय बीजिंग स्पोर्ट यूनिवर्सिटी में आइसोलेशन का प्रशिक्षण लेंगे.

जू ने स्वीकार किया कि उन्हें अपने आप को एक नए माहौल में समायोजित करना होगा, जो कि बड़ी कठिनाई है. उन्होंने कहा कि हमें अपने आप को एक नए वातावरण में समायोजित करना होगा, जो स्वयं में एक बड़ी कठिनाई है. एक लंबी अवधि के लिए एक जगह पर अलग-थलग रहना एक और चुनौती है." उल्लेखनीय है कि चीन में अब तक 81 हजार से भी ज्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं. इसमें से 1299 का अब भी इलाज चल रहा है जबकि अस्पताल से छुट्टी पाने वाले 77,078 मरीज और बीमारी से मरने वाले 3,331 लोग शामिल हैं.

मारुति सुजुकी लायी स्पोर्ट कार, 8 सेकंड में पकड़ती है 100 की रफ़्तार

इस खिलाड़ी की तरह रोहित के पास है शॉट खेलने का शानदार मौका

इस क्रिकेटर को नहीं है IPL और वर्ल्डकप की चिंता, करोड़ो रूपये छोड़ने को हैं तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -