COVID19 के लिए प्लाज्मा ट्रीटमेंट में जापान के क्लिनिकल ट्रायल ने किया प्रवेश
COVID19 के लिए प्लाज्मा ट्रीटमेंट में जापान के क्लिनिकल ट्रायल ने किया प्रवेश
Share:

जापान के टेकेडा फार्मास्युटिकल कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि दवा निर्माता कंपनियों के एक गठबंधन ने अपने पहले मरीज को नियामक देरी के महीनों बाद COVID-19 के लिए रक्त प्लाज्मा उपचार के वैश्विक नैदानिक परीक्षण में शामिल किया है। संयुक्त राज्य अमेरिका, मैक्सिको और 16 अन्य देशों सहित दुनिया के विभिन्न हिस्सों से 500 वयस्क रोगियों को टेडा फार्मा कंपनी समूह द्वारा चरण 3 ट्रेल्स के लिए लक्षित किया जाता है, चरण 3 ट्रेल्स को कोविग प्लाज्मा एलायंस के रूप में जाना जाता है।

मरीजों को प्लाज्मा उपचार के साथ गिलियड साइंस इंक के रेमेडिसविर के साथ इलाज किया जाएगा, जो सीएसएल बेह्रिंग, टेकेडा और दो अन्य कंपनियों द्वारा प्रदान किया जाएगा। सीएसएल बेह्रिंग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी बिल मेजानोटे ने कहा, "हमें उम्मीद है कि क्लिनिकल ट्रायल का डेटा साल के अंत से पहले उपलब्ध हो जाएगा।" समूह ने जुलाई 2020 तक पगडंडी शुरू करने की योजना बनाई लेकिन लंबित नियामक अनुमोदन के कारण देरी हो गई। इस चरण 3 के परीक्षण के लिए प्रायोजक अमेरिका में राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान है।

गठबंधन, जिसमें जर्मनी का बायोटेस्ट एजी और ऑक्टाफार्मा प्लाज्मा भी शामिल है, एक हाइपरिम्यून ग्लोब्युलिन थेरेपी पर काम कर रहा है जो उन लोगों के रक्त प्लाज्मा से निकला है जो COVID -19 से बरामद हुए हैं। यह एंटीबॉडी का एक मानकीकृत खुराक प्रदान करता है और रक्त के मिलान वाले रोगियों तक सीमित होने की आवश्यकता नहीं है। यदि ट्रेल्स सफल होते हैं तो हम औषधीय क्षेत्र के अनुसंधान और विकास के लिए एक सकारात्मक समाधान की उम्मीद कर सकते हैं। उपचार में उन रोगियों के रक्त प्लाज्मा में जलसेक शामिल है, जो कोरोना से बरामद हुए हैं। यह एंटीबॉडी से युक्त होता है जो वायरस से लड़ता है।

पुजारी हत्या केस में गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, 10 लाख मुआवजे का किया ऐलान

विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा छात्राओं के लिए शुरू होगी नई योजना

कृषि कानून: केंद्र पर बरसे सीएम गहलोत, कहा- भ्रम पैदा करने के लिए बनाया ये कानून

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -