बालों का ध्यान रखने के लिए पार्लर जाने की जगह है लगाएं यह हरा पत्ता

बालों का ध्यान रखने के लिए पार्लर जाने की जगह है  लगाएं यह हरा पत्ता

आज के समय में लगातार बढ़ते प्रदूषण गलत खानपान सूरज की हानिकारक किरणें और धूल मिट्टी के कारण समय से पहले ही लोगों के बाल कमजोर होकर टूटने लगते हैं. ऐसे में लड़कियां पार्लर जाकर महंगे-महंगे ट्रीटमेंट करवाते हैं जिसमें उनके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं. अगर आप भी अपने बालों की समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको बालों को खूबसूरत बनाने का एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं. जिसमें आपके बिलकुल भी पैसे खर्च नहीं होंगे और आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा. 

बालों से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करने के लिए एलोवेरा बहुत फायदेमंद होता है. एलोवेरा जेल को बालों की जड़ों में लगाकर स्वस्थ लंबे और चमकदार बाल पाए जा सकते हैं. एलोवेरा जेल में विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन E भरपूर मात्रा में मौजूद होते हैं. यह तीनों विटामिन बालों में नए सेल्स का निर्माण करने में सहायक होते हैं. 

अगर आप दो मुंहे बालों की समस्या से परेशान है या आपके बाल लंबे नहीं हो रहे हैं तो एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें. एलोवेरा जेल सिर की त्वचा में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने का काम करता है. जिससे बालों की ग्रोथ बढ़ती है. 

डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए भी एलोवेरा जेल का इस्तेमाल किया जा सकता है. एलोवेरा जेल में भरपूर मात्रा में फैटी एसिड मौजूद होता है जो स्कैल्प की खुजली और फंगस को दूर करता है. एक रिसर्च के अनुसार एलोवेरा में एंटी इंफ्लेमेटरी गुणों की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है जो डैंड्रफ की समस्या को दूर करती है. 

बालों की जड़ों में हमेशा तेल बना रहता है. कभी-कभी यह भी बालों से जुड़ी समस्याओं का कारण बनता है. ऐसे में नियमित रूप से अपने बालों में एलोवेरा जेल लगाएं. एलोवेरा जेल केमिकल फ्री होने के कारण बिना किसी साइड इफेक्ट के आपके बालों को खूबसूरत और चमकदार बनाता है.

 

डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए शैंपू में मिलाएं ये चीजें

1 हफ्ते में डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए अपनाएं यह नुस्खा

बालों के लिए फायदेमंद होता है कैस्टर ऑयल