अमेरिकी प्लेन से गिरने वाला जाकी अनवारी था अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम का फुटबॉलर
अमेरिकी प्लेन से गिरने वाला जाकी अनवारी था अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम का फुटबॉलर
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में तालिबान का खौफ जनता के बीच इस तरह हावी है कि लोग किसी प्रकार देश छोड़ने की जल्दी में हैं। काबुल हवाईअड्डे से 16 अगस्त को उड़ान भरने वाले एक विमान में जब जगह नहीं प्राप्त हुई तो तीन लोग टायर पकड़कर ही लटक गए थे, मगर वे विमान से गिर गए तथा उनकी मौत हो गई। विमान से गिरकर मरने वालों में अफगानिस्तान राष्ट्रीय टीम के फुटबॉलर जाकी अनवारी का नाम सम्मिलित हो गया है। काबुल हवाईअड्डे पर अमेरिकी विमान से गिरने के चलते अनवारी की मौत हो गई।

अफगान समाचार एजेंसी एरियाना ने बताया, 'काबुल पर तालिबान के कब्जे के पश्चात् 16 अगस्त को काबुल एयरपोर्ट पर पहुंचे लोगों में जाकी अनवारी भी सम्मिलित थे तथा अफरातफरी में वहां से उड़ान भर रहे C-17 कार्गो प्लेन पर चढ़ गए थे, मगर गिरने से उनकी मौत हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक, अनवारी की मौत की पुष्टि खेल महानिदेशालय ने की है।

वही सबसे पहले अफगानिस्तानी फुटबॉल टीम के एक फेसबुक पेज से जाकी अनवारी की मौत और कारण का खुलासा हुआ था। फेसबुक पेज पर जाकी अनवारी की तस्वीर साझा करते हुए श्रद्धांजलि दी गई थी तथा बताया गया था कि उनकी मौत विमान से गिरने के पश्चात्  हुई है। जाकी अनवरी अफगानिस्तान की राष्ट्रीय युवा फुटबॉल टीम का भी भाग थे। बता दें कि काबुल पर तालिबान के कब्जे के पश्चात् जान बचाने के लिए हजारों लोग 16 अगस्त को काबुल एयरपोर्ट पर पहुंच गए थे तथा अफरातफरी में बहुत से लोग वहां से उड़ान भर रहे C-17 कार्गो प्लेन पर चढ़ गए थे। 

भारत देश को पी.टी. उषा जैसी एथलिट देने वाले ओ. एम. नम्बियार ने दुनिया को कहा अलविदा

करोड़ों में बिक रहे दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी के आंसू

ट्रैफिक नियम तोड़ा तो 15 दिन में घर आ जाएगा नोटिस, परिवहन मंत्रालय की अधिसूचना जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -