500 रुपये के चक्कर में जेल पहुंचा शख्स, आप भूलकर भी ना कर दे ये गलती
500 रुपये के चक्कर में जेल पहुंचा शख्स, आप भूलकर भी ना कर दे ये गलती
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश की साइबर सेल ने ऑनलाइन धोखाधड़ी कर एक अकाउंट से 20 लाख रुपये उड़ाने वाले एक गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। अपराधी 500 रुपये का लालच देकर लोगों से बैंक अकाउंट खुलवाते थे तथा फिर स्वयं उनका उपयोग करते थे। दरअसल पीथमपुर फोर्स मोटर से सेवानिवृत हुए एक फरियादी की शिकायत पर पुलिस की अपराध शाखा ने अपराधियों पर कार्रवाई की। शिकायतकर्ता ने कहा कि उसके HDFC बैंक अकाउंट से ऑनलाइन माध्यम से 22 लाख रुपये स्थानांतरित किए गए हैं। 

तत्पश्चात, पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की तहकीकात आरम्भ की। वहीं, राज्य साइबर सेल के निरीक्षक अंजू पटेल ने बताया कि तहकीकात में संदिग्ध बैंक अकाउंट एवं फ़ोन नंबर के नाम पते की तस्दीक के लिए एक टीम जबलपुर भेजी गई थी, तहकीकात में पता चला कि जिस बैंक अकाउंट (यूनियन बैंक ऑफ इंडिया) में रूपये ट्रांसफर हुए हैं वह अकाउंट जबलपुर के निवासी वीरेंद्र ठाकुर का है। 

उसने बताया कि यह अकाउंट उसका अवश्य है किन्तु वह उस अकाउंट का उपयोग नहीं कर रहा था। उसने बताया कि उसने अकाउंट खुलवाकर जबलपुर पाटन निवासी अपराधी ऋषभ जैन को दिया था। इसके बदले में उसे 500 रुपये दिए गए थे। वीरेंद्र ठाकुर के बयान के बाद पुलिस ने अपराधी ऋषभ जैन को धर दबोचा। ऋषभ जैन ने पुलिस के सामने अपना सारा जुर्म स्वीकार कर लिया। फिलहाल दोनों अपराधियों से इंदौर साइबर पुलिस पूछताछ कर रही है। इस पूरे मामले में अभी और भी अपराधियों की गिरफ्तारी की संभावना है। 

शादी के 1 साल बाद भी पति ने नहीं बनाए संबंध, तो सास ने जेठ से करवा दिया बलात्कार

'रुपए और गहने घर के बाहर लेटर बॉक्स में डाल दो..', आसनसोल में गुमनाम चिट्ठी से दहशत

गाय का बलात्कार करने वाला शाहबुद्दीन हुआ गिरफ्तार, वीडियो से खुला राज़

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -