पुलिस की नौकरी छोड़कर इंडियन आइडल में आया शख्स, जीती ट्रॉफी लेकिन नहीं मिला काम
पुलिस की नौकरी छोड़कर इंडियन आइडल में आया शख्स, जीती ट्रॉफी लेकिन नहीं मिला काम
Share:

टीवी का चर्चित सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल' टेलीविज़न का वो शो है जिसने कई आम लोगों को जगमगाता सितारा बना दिया। इंडियन आइडल की सबसे बड़ी विशेषता है कि यहां से कोई खाली हाथ नहीं जाता। कोई विजेता बन कर ट्रॉफी ले जाता है, तो कोई ट्रॉफी ना जीतकर भी शोहरत पा लेता है। इस लिस्ट में कुछ प्रतियोगी ऐसे भी हैं, जिन्होंने इंडियन आइडल का खिताब जीता है, मगर इंडस्ट्री में लंबी रेस का घोड़ा साबित नहीं हुए। इन्हीं में से एक सीजन 3 के विजेता प्रशांत तमांग भी हैं। आइये जानते हैं कि आजकल प्रशांत तमांग कहां हैं और क्या कर रहे हैं। 

दिल में गायिकी का जुनून लेकर इंडियन आइडल के मंच पर आये प्रशांत तमांग का जन्म दार्जिलिंग में हुआ था। प्रशांत की जिंदगी में सबकुछ सही चल रहा था। तभी उनके पिता का देहांत हो गया। जिस समय सिर से पिता का साया उठा, प्रशांत स्कूल में पढ़ाई कर रहे थे। प्रशांत को नहीं पता था कि पिता के देहांत के पश्चात् उन्हें स्कूल छोड़ना पड़ेगा। प्रशांत तमांग के पिता पुलिस में थे। इसलिये उनके जाने के पश्चात् प्रशांत को कांस्टेबल के तौर पर कोलकाता पुलिस में नौकरी मिल गई। 

वही अब प्रशांत के पास नौकरी थी, किन्तु उन्हें गाने का शौक था। गाने की इच्छा दिल में लिये प्रशांत पुलिस आर्केस्ट्रा में गाने लगे। यहां से प्रशांत का गायिकी सफर आरम्भ हुआ। तत्पश्चात, उन्हें इंडियन आइडल 3 के मंच पर आने का बेहतरीन अवसर मिला। इंडियन आइडल के मंच पर ऑडिशन देना प्रशांत के लिये जैकपॉट से कम नहीं था। मंच पर प्रशांत ने अपनी सिंगिंग का जादू बिखेरा और फिनाले में जगह बना ली। शो के चलते प्रशांत को प्रशंसक, कोलकाता पुलिस और उनके परिवार का सपोर्ट मिला। आखिर वो लम्हा भी आया जब प्रशांत ने इंडियन आइडल की ट्रॉफी जीत ली। प्रशांत तमांग ने इंडियन आइडल 2007 में जीता था। शो जीतने के पश्चात् हर ओर उनकी चर्चा थी। ऐसा लग रहा था कि उन्हें बहुत लोकप्रियता मिलने वाली है। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। शो जीतने के बाद उन्होंने कुछ रिजीनल गाने गाये। गायिकी के बाद प्रशांत ने 2009 में नेपाली फिल्मों से अभिनय का आरम्भ किया। 2010 में प्रशांत की पहली नेपाली फिल्म गोरखा पलटन रिलीज हुई। इसके बाद वो परदेसी एवं निशानी जैसी फिल्मों में भी नजर आए। अब प्रशांत की फिल्म और गानों को लेकर कोई अपडेट नहीं सामने आई है। बताया जा रहा है कि वो प्रशांत रिजीनल गाने और फिल्मों तक ही सीमित हैं। इसके अतिरिक्त कॉन्सर्ट भी करते हैं। 

करण कुंद्रा संग ऐसी हरकतें करने लगी तेजस्वी प्रकाश, वायरल हुई तस्वीरें

देखिए 'विवाह' की छोटी का ग्लैमरस अवतार

बीच सड़क पर बेकाबू हुई राखी सावंत, बॉयफ्रेंड संग किया कुछ ऐसा देखकर फोटोग्राफर्स भी रह गए दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -