एक महीने में ढाई करोड़ बोतल शराब गटक गए दिल्ली के लोग, जाने सरकार ने कितना कमाया ?
एक महीने में ढाई करोड़ बोतल शराब गटक गए दिल्ली के लोग, जाने सरकार ने कितना कमाया ?
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में नई शराब पर मचे बवाल के बाद एक सितंबर से पुरानी आबकारी नीति लागू कर दी गई थी. इसके तहत सितंबर के माह में अब तक दिल्ली में लगभग ढाई करोड़ शराब की बोलतें बिकी हैं. हालांकि 25 दिनों के हिसाब से यह बिक्री औसत से कुछ कम है, शराब विक्रेता आबकारी नीति में बदलाव और श्राद्ध के महीने के मद्देनज़र इसे आने वाले महीनों के लिए अच्छे संकेत मान रहे हैं.

दरअसल, दिल्ली में नई शराब नीति को लेकर जमकर बवाल मचा था. इसके बाद केजरीवाल सरकार ने पलटी मारते हुए पुरानी शराब नीति लागू कर दी थी. जानकारी के अनुसार, सितंबर में दिल्ली में शराब की 500 से ज्यादा सरकारी दुकानें खोली गईं. राजधानी में अमूमन औसतन रोजाना करीब 15 लाख शराब की बोतलें बिकती हैं, यानी एक माह में लगभग साढ़े चार करोड़ बोतलें बिकती है. ऐसे में आने वाले दिनों में मांग बढ़ने की संभावना जताई जा रही हैं. शराब विक्रेताओं का मानना है कि आने वाले त्योहारी मौसम खास तौर पर दीवाली को देखते हुए भी बिक्री में बढ़ोतरी होगी.

अब तक दिल्ली के आबकारी विभाग को करीब 680 करोड़ रुपए की कमाई हो चुकी है. माना जा रहा है कि ये आंकड़ा इस महीने 700 करोड़ के स्तर के पार पहुँच जाएगा. मगर, इस कमाई का एक बड़ा हिस्सा पुरानी शराब नीति के तहत ब्रांड रजिस्ट्रेशन के साथ ही होटल और पब के लाइसेंस रिन्युअल से भी आया है. 

'JNU में डेंगू के 50 से अधिक केस..', प्रशासन को ABVP ने लिखा पत्र

गजवा ए हिंद की साजिश, ATS ने गाजियाबाद से मुफ़्ती शहज़ाद को दबोचा

सड़क पर गिरी गर्भवती महिला, पेट में पल रहे 3 मासूमों की मौत, मामूली विवाद में हुआ बड़ा हादसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -