यहाँ के लोग करते है दूसरे की बीवियों से शादी

आज कल लव मैरेज होना काफी आम बात है, कोई लड़का किसी लड़की के प्यार में पढ़कर आसानी से घरवालों को मना कर उससे शादी कर लेता है, लेकिन भारत और कई देशों में ये किसी रिवाज के अंतर्गत नहीं होता है. यहाँ वैसे तो कई रिवाज होते है, हो समझ से परे होते है लेकिन फिर आज हम जिस कहानी के बारे में आपको बताने जा रहे है उसे सुनकर हो सकता है आप यकीन न करे.

पश्चिमी अफ्रीका के गोडाबी जनजाति में एक अलग तरह की प्रथा का चलन है, यहाँ एक रिवाज के अंतर्गत कोई भी पुरुष अपनी पसंद की शादीशुदा महिला को लेकर भाग सकता है जिसके बाद गांव वाले और समुदाय वाले उन दोनों की शादी भी करा देते है. अफ्रीका की इस जनजाति में इस तरह की शादी साल में एक बार होने वाले गौरे वर्ल्ड फेस्टिवल के दौरान होती है. सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस तरह की शादी होना यहाँ काफी आम बात है, यहाँ तक कि महिला का पति भी इस मामले में कोई ऑब्जेक्शन नहीं लेता है. 

दरअसल इस तरह की शादी होने के पीछे भी कई तरह की शर्तें है जिसके बाद ही पुरुष महिला से शादी कर सकता है. 
1. इस प्रथा के अनुसार पुरुष को पहले एक शादी घरवालों के पसंद के अनुसार करनी होती है उसके बाद ही आप किसी और की बीवी की शादी कर सकते है.
2. गौरे वर्ल्ड फेस्टिवल के दौरान जब आप किसी शादीशुदा महिला को पसंद करते है और उसे वहां से लेकर भागते है उस समय महिला के पति की नजर आप पर नहीं होनी चाहिए, अगर ऐसा होता है तो फिर आपकी शादी रद्द हो सकती है.

इन इलाजों के बारे में सुनकर काँप जाएगी आपकी रूह

एसिड में डुबाकर की दोस्तों की हत्या, बॉडी तक नसीब नहीं

107 साल पुराना वो जहाज जो आज भी वैसा ही है

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -