पेंटागन द्वारा अमेरिका में मार गिराए गए अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं की तस्वीरों को सार्वजनिक नहीं किया गया
पेंटागन द्वारा अमेरिका में मार गिराए गए अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं की तस्वीरों को सार्वजनिक नहीं किया गया
Share:

वाशिंगटन: पेंटागन ने स्वीकार किया है कि उसके पास तीन अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं के वीडियो या अब भी तस्वीरें हैं जिन्हें पिछले महीने अमेरिका और कनाडा के ऊपर अमेरिकी लड़ाकू विमानों ने मार गिराया था। 

पेंटागन के एक प्रवक्ता ने सोमवार को ब्रिटेन के डेली मेल अखबार को बताया कि यूएफओ वीडियो के वर्गीकरण को बदलने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा, "मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि हम इस समय कोई तस्वीर या वीडियो फुटेज जारी करने में असमर्थ हैं। छवियों को अभी भी वर्गीकृत किया गया है।

पेंटागन द्वारा फरवरी की शुरुआत में मोंटाना के ऊपर एक कथित चीनी जासूसी गुब्बारे की अमेरिकी वायु सेना के पायलट द्वारा ली गई तस्वीर को तुरंत जारी करना जनता से फुटेज को रोकने के फैसले के विपरीत है।

कुछ दिनों बाद दक्षिण कैरोलिना के तट से गुब्बारे को निचे गिराए जाने के बाद, अमेरिकी अधिकारियों ने इसकी वसूली की तस्वीरें जारी करने में कोई समय बर्बाद नहीं किया।

अमेरिकी सेना ने 10 फरवरी से 12 फरवरी के बीच कम से कम तीन अज्ञात वस्तुओं को मार गिराया, क्योंकि चीनी गुब्बारे को लेकर तनाव अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया था और राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन को इसे महाद्वीप पार करने की अनुमति देने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा था।

पहली एक "कार के आकार की वस्तु" थी जिसे अलास्का के ऊपर गोली मार दी गई थी, और दूसरा "बेलनाकार" था और कनाडा के युकोन क्षेत्र में मारा गया था। ह्यूरन झील के ऊपर, एक तीसरी वस्तु का पता लगाया गया और नष्ट कर दिया गया। उनमें से तीन को छोड़कर सभी साइडविंदर मिसाइलों से मारे गए थे।

व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने पिछले महीने संवाददाताओं को चेतावनी दी थी कि अमेरिकी सरकार यूएफओ की निश्चित रूप से पहचान करने में कभी सक्षम नहीं हो सकती है।

हम सभी को इस संभावना पर विचार करने के लिए तैयार रहना चाहिए कि तीन वस्तुओं का मलबा बचाव योग्य नहीं हो सकता है। बिडेन ने दावा किया कि यूएफओ संभवत: निजी स्वामित्व में थे और संभवत: इनका इस्तेमाल मौसम या विज्ञान के अन्य क्षेत्रों पर शोध के लिए किया जाता है।

कुछ पर्यवेक्षकों के अनुसार, प्रशासन शर्मिंदगी को रोकने के लिए गिराए गए सामानों के बारे में जानकारी छिपा सकता है, न कि सुरक्षा चिंताओं के कारण।

लगभग उसी समय जब अमेरिकी सेना ने क्षेत्र में एक यूएफओ को मार गिराया, इलिनॉइस में एक शौक़ीन समूह ने दावा किया कि युकोन के ऊपर एक छोटा माइलर गुब्बारा गायब हो गया था। ये गुब्बारे सिर्फ $ 12 से शुरू होते हैं। एक साइडविंदर मिसाइल की कीमत लगभग $ 472,000 है।

यमन के नेताओं ने एक और हौथि हमले को रोकने का वादा किया

VIDEOI! स्कूल में बच्चों के कत्लेआम पर ऐसा क्या बोल गए बाइडेन कि मच गया बवाल

ChatGPT ने बचाई जिंदगी! हैरान कर देगा मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -