भाजपा में शामिल हुए विधायकों को अयोग्य घोषित करवाएगी पार्टी- गोवा कांग्रेस
भाजपा में शामिल हुए विधायकों को अयोग्य घोषित करवाएगी पार्टी- गोवा कांग्रेस
Share:

पणजी: गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जीपीसीसी) के प्रमुख गिरीश चोडंकर ने कहा है कि गोवा कांग्रेस, गोवा के विधानसभा में उन 10 बागी विधायकों के निलंबन के लिए याचिका दाखिल करेगी, जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ली थी। कांग्रेस विधायकों के भाजपा में शामिल होने के लगभग एक महीने बाद ऐसी प्रतिक्रिया आई है।

जिस समय कर्नाटक कांग्रेस और जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) की सरकार गिरने के लगभग थी, उसी समय कांग्रेस के 10 MLA एक साथ भाजपा में शामिल हो गए थे। गोवा में पहले कांग्रेस के पास संख्याबल भाजपा से अधिक था। कांग्रेस के पास के कुल 15 MLA थे, उनमें से 10 विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे। 2 तिहाई से अधिक संख्या होने के कारण इन विधायकों पर दल-बदल कानून लागू नहीं हो सका था।

आपको बता दें की गोवा में कुल 40 विधानसभा सीटें हैं। कांग्रेस के 10 बागी विधायकों के शामिल होने के बाद से विधानसभा में भाजपा का आंकड़ा 27 पहुँच गया है। हालांकि बहुमत के लिए 21 विधायकों की जरुरत होती है। वर्तमान समय में कांग्रेस के पास 5, जीएफपी के पास 3, एनसीपी व एमजीपी का एक-एक और तीन निर्दलीय MLA हैं। भाजपा  को तीनों निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन मिल गया था।

वाहन उद्योग ने मंदी से उबरने के लिए सरकार से मांगी मदद

हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 10 अगस्त से बदल जाएंगे सभी एयरपोर्ट्स के ये नियम

अब IRCTC से रेल टिकट बुक कराने पर ढीली करनी होगी जेब, फिर से लगेगा यह चार्ज !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -