तोते के कारण जेल पहुंचा मालिक, जानिए पूरा मामला
तोते के कारण जेल पहुंचा मालिक, जानिए पूरा मामला
Share:

ताइवान से एक हैरतंअगेज घटना सामने आ रही है यहाँ एक व्यक्ति को अपने पालतू तोते के कारण जेल जाना पड़ा। इतना ही नहीं उसे 74 लाख रुपये का जुर्माना भी देना पड़ा। दरअसल, तोते की वजह से एक डॉक्टर फिसलकर गिर गए थे तथा उनकी हड्डी टूट गई थी। उनका कूल्हा भी खिसक गया था। इस वजह से वर्ष भर उन्हें बिस्तर पर रहना पड़ा। इसको लेकर डॉक्टर ने तोते के मालिक के खिलाफ अदालत में केस पहुंचा था। अब अदालत ने फैसला सुनाया है। 

मामला ताइवान (Taiwan) का है। देश की की सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने बताया कि पालतू तोते (Pet Parrot) ने एक डॉक्टर को चोटिल कर दिया। अब तोते के मालिक हुआंग पर 91,350 डॉलर (74 लाख रुपये) का जुर्माना लगाया गया है। इसके अतिरिक्त उसे दो महीने की जेल की सजा भी सुनाई गई है। दरअसल, तोते की वजह से गिरने के पश्चात् डॉक्टर लिन की हड्डी टूट गई थी तथा उनका कूल्हा खिसक गया था। घटना उस समय हुई जब डॉक्टर पार्क में जॉगिंग कर रहे थे। तभी अचानक तोता आया तथा उनके कंधे पर बैठकर फड़फड़ाने लगा। ये देखकर डॉक्टर डर गए तथा जमीन पर गिर पड़े। इससे वो घायल हो गए और उन्हें हॉस्पिटल में ले जाना पड़ा। 

वही इस घटना के पश्चात् डॉक्टर लिन ने हुआंग के खिलाफ कोर्ट केस कर दिया। उन्होंने अदालत में बताया कि वो लगभग वर्ष भर बिस्तर पर पड़े रहे इससे उनका वित्तीय नुकसान हुआ है। उपचार में बहुत रुपये खर्च हुए। इस मामले में ताइवान डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के प्रशासनिक विभाग के प्रवक्ता ने कहा- यह मामला 'दुर्लभ' है एवं बीते एक दशक में अदालत में हुई किसी भी सुनवाई से अलग है। हाल ही में 2020 में हुई घटना की सुनवाई के पश्चात् अदालत ने निष्कर्ष निकाला कि हुआंग की लापरवाही की वजह से डॉ। लिन गिरे थे। तोते के मालिक को 'सुरक्षात्मक उपाय' करने चाहिए थे। जेल की सजा 'अनजाने में चोट पहुंचाने के आरोप में' दी गई है, वहीं जुर्माना पीड़ित को हुए वित्तीय नुकसान के आधार पर दिया गया है। इसको लेकर हुआंग ने कहा कि वह कोर्ट के फैसले का सम्मान करता है, मगर अपील करने का इरादा रखता है। उसने तर्क दिया कि तोता आक्रामक नहीं हैं तथा मुआवजे की राशि 'बहुत अधिक' है। 

'5 साल तक रही स्वर्ग में...', महिला ने किया बड़ा दावा

7 फ़रवरी से शुरू होंगे साल के सबसे रोमांटिक दिन, यहां देखें पूरी लिस्ट

पिता की ताबूत पर इस लड़की ने किया ऐसा काम, देखकर फूटा लोगों का गुस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -