हैदराबाद की उस्मानिया यूनिवर्सिटी 15 सितंबर से करेगी परीक्षाओं का आयोजन
हैदराबाद की उस्मानिया यूनिवर्सिटी 15 सितंबर से करेगी परीक्षाओं का आयोजन
Share:

अंतिम वर्ष की परीक्षा आयोजित करने का फैसला SC के बाद पूरे भारत में विश्वविद्यालय अब परीक्षा का आयोजन करवाने का प्रयास कर रहे है. उस्मानिया विश्वविद्यालय (ओयू) के पारंपरिक और पेशेवर दोनों के स्नातक पाठ्यक्रमों की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं अस्थायी तौर पर 15 सितंबर से आयोजित की जाने वाली है. विश्वविद्यालय द्वारा एक दो दिन में इन परीक्षाओं के लिए विस्तृत टाइम-टेबल घोषित कर दिए जाएंगे. पीजी पाठ्यक्रमों के लिए विश्वविद्यालय के प्रशासन विभाग की योजना अक्टूबर माह में अंतिम वर्ष की सेमेस्टर परीक्षाएं आयोजित की जाने वाली है.

उस्मानिया विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक डॉ श्रीराम वेंकटेश ने बताया कि अंतरिम रूप से यूजी के सभी पाठ्यक्रमों के लिए अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 सितंबर से शुरू हो जाएंगी. हम परीक्षा केंद्रों से संबंधित जानकारी जुटा रहे हैं और दो से तीन दिन में टाइम-टेबल जारी कर देंगे. विश्वविद्यालय ने बीए/बीकॉम/बीएससी/बीबीए/बीएसडब्ल्यू (सीबीसीएस) सेमेस्टर द्वितीय, चतुर्थ, व 6 (नियमित व बैकलॉग) और आई, तृतीय, वी (बैकलॉग) सेमेस्टर परीक्षाओं 2020 की परीक्षा शुल्क देने के लिए छात्रों को 7 सितंबर तक अपने-अपने कॉलेजों में 200 रुपये की लेट फीस के साथ अंतिम मौका दिया जाने वाला है. इंजीनियरिंग कोर्सेज के लिए कॉलेजों में स्टूडेंट्स द्वारा एग्जाम फीस देने की आखिरी तारीख 5 सितंबर है.

इस बीच, विश्वविद्यालय ने हाल ही में एक पत्र में सभी कॉलेजों को निर्देश दिया है कि वे बैकलॉग परीक्षाओं सहित शैक्षणिक वर्ष 2019-20 से संबंधित सभी यूजी/पीजी कार्यक्रमों के छात्रों के लिए अंतिम सेमेस्टर/वर्ष की परीक्षाएं आयोजित की जाए. इसमें कॉलेजों को शैक्षणिक वर्ष 2019-20 के इंटरमीडिएट सेमेस्टर/ईयर (अंतिम सेमेस्टर/वर्ष के अलावा अन्य) से संबंधित सभी नियमित छात्रों को शैक्षणिक वर्ष 2020-21 में पदोन्नत करने के निर्देश दिए गए. हालांकि, इन छात्रों को पाठ्यक्रम पूरा करने के लिए जब भी ऐसी परीक्षाएं आयोजित की जाती हैं, तो बैकलॉग सहित सभी परीक्षाओं को स्पष्ट करना होगा.

यहां पर लाइब्रेरी ट्रेनी के पदों पर निकली भर्तियां, जानें कैसे करें आवेदन

NDMA Delhi में इन पदों पर जॉब ओपनिंग, जानें क्या है योग्यता

आरबीआई, पटना में मेडिकल कंसल्टेंट के रिक्त पदों पर निकली भर्तियां, जानें पूरी डिटेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -