स्किन टोन को निखारता है संतरे का छिलका
स्किन टोन को निखारता है संतरे का छिलका
Share:

संतरा एक बहुत ही स्वादिष्ट और मीठा फल होता है. अक्सर लोग संतरे को खाकर उसके छिलके को फेंक देते हैं. पर हम आपको बता दें कि संतरे का छिलका हमारी खूबसूरती के लिए बहुत फायदेमंद होता है. संतरे के छिलके में भरपूर मात्रा में एसिड और विटामिन सी मौजूद होते हैं. जो स्किन से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में सहायक  होते हैं. 

संतरे के छिलके के इस्तेमाल से आप त्वचा के कालेपन, दाग धब्बे, पिंपल्स और एक्ने की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. संतरे का छिलका नेचुरल ब्लीच के रूप में काम करता है. यह आपकी स्किन टोन को बेहतर बनाता है. इसमें मौजूद विटामिन सी आपकी त्वचा की फ्लेक्सिबिलिटी को बनाएं रखती है, और आपकी त्वचा की डलनेस  को दूर कर के चमक प्रदान करती है. संतरे का छिलका आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने का काम करता है. 

इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में एक चम्मच शहद ले लें. अब इसमें दो चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर और दो चम्मच दही डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. 20 मिनट के बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. अगर आप हफ्ते में दो से तीन बार इस फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं, तो इससे आपकी त्वचा का रंग गोरा हो जाएगा और साथ ही त्वचा से जुड़ी अन्य समस्याएं भी दूर हो जाएंगी.

 

ऑफिस जाने के लिए परफेक्ट है ये हेयर स्टाइल

गर्मियों के मौसम में इन तरीकों से रखें अपनी खूबसूरती का ख्याल

सफ़ेद बालों को काला करते हैं आलू के छिलके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -