कई महीने से बंद पड़ी है मौसम विज्ञान केंद्र की अधिकृत वेबसाइट, किसान परेशान
कई महीने से बंद पड़ी है मौसम विज्ञान केंद्र की अधिकृत वेबसाइट, किसान परेशान
Share:

भोपाल : मौसम की सटीक जानकारी न मिल पाने के कारण किसान परेशान हैं क्योकि मौसम विज्ञान केंद्र की अधिकृत वेबसाइट 22 माह से बंद पड़ी है  मौसम और संभावित प्राकृतिक आपदा से अनजान रहने के कारण किसानों को फसलों के नुकसान की आशंका हमेशा बनी रहती है। अरेरा हिल्स स्थित मौसम विज्ञान केंद्र की अधिकृत वेबसाइट आईएमडी भोपाल डॉट जीओवी डॉट इन फरवरी में अचानक बंद हो गई थी। तब से लेकर आज तक वेबसाइट दुरुस्त नहीं हो सकी। इसकी वजह से पूरे प्रदेश के किसान और आम जन मौसम के बारे में वस्तुस्थिति नहीं जान पा रहे हैं। 

लगाना पड़ता है फोन 

गौरतलब है मौसम की सटीक भविष्यवाणी मिल जाने पर किसान बोवनी करने,पाला से बचाव जैसी तैयारियां कर फसल सुरक्षित करने में सफल हो जाता था। ये सभी जानकारियां उसे एक क्लिक पर मिल जाती थीं। लेकिन अब इस तरह की जानकारी के लिए उसे दफ्तर फोन लगाना पड़ता है।

जनवरी में दोबारा शुरू हो जाएगी

मौसम केंद्र के निदेशक कि माने तो वेबसाइट को अपडेट कर फिर से शुरू करने का मामला काफी दिनों तक ऑडिट के कारण थमा रहा था। अगस्त में प्रभार संभालने के बाद से वह लगातार वेबसाइट को शुरू कराने के लिए प्रयासरत हैं। जनवरी में वेबसाइट दोबारा शुरू हो जाएगी। किसान फिलहाल किसी भी जानकारी के लिए ऑफिस के फोन पर संपर्क कर मौसम का हाल-चाल जान सकते हैं।

कोहरे के कारण उड़ानों पर पड़ा असर, एक घंटे देरी से उड़े विमान

अब तक सबसे ठंडा हुआ माउंटआबू , पारा 0 डिग्री

सर्द हवाओं के कारण प्रदेश में कड़ाके की ठंड का दौर जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -