शादी में मेहमान बनकर चले गए अफसर, शुरू की कार्रवाई तो लोगों ने फटाफट पहने मास्क

By iti mishra
Dec 01 2020 12:28 PM
शादी में मेहमान बनकर चले गए अफसर, शुरू की कार्रवाई तो लोगों ने फटाफट पहने मास्क

भोपाल: राजधानी में इस समय मास्क को लेकर सख्ती शुरू हो गई है। जी हाँ, सभी को मास्क लगाने के लिए कहा जा रहा है। दुकानों और बाजारों में इस समय जमकर सख्ती की जा रही थी, लेकिन बीते सोमवार को प्रशासन के अधिकारी विवाह समारोह में मेहमान बनकर जांच करने पहुंच गए। इस दौरान पहुंचे अधिकारियों ने देखा कि सभी बिना मास्क के घूम रहे हैं। उसके बाद उन्होंने लापरवाही करने वाले लोगाें को सबके सामने डांटा और फटकार लगाई। उन्होंने कहा, 'कोविड गाइडलाइन का पालन करें।'

जी दरअसल अधिकारी मैदान में हो रही शादी में पहुंचे। इस दौरान गेट पर दो दरबान भाला लेकर मुकुट और मास्क लगाए खड़े थे। वहीं बगल में एक टेबल भी लगी थी, जिस पर मास्क रखे थे। इस दौरान यहाँ एक युवक मेहमानों के हाथ सैनिटाइज करवा रहा था और बिना मास्क वालों को मास्क दे रहा था। वहीं पास में 3-4 महिलाएं बिना मास्क लगा बातें कर रहीं थीं। तभी अधिकारी उनके पास पहुंचे और बोले- 'मैडम मास्क लगाएं।' उसके बाद आरआई राजू थेटे, पटवारी मंगलेश खंडेलवाल, श्रीकांत अहिरवार और अन्य स्टाफ अंदर पहुंचे तो उन्होंने देखा पान के स्टाल पर खड़ा युवक फौरन अपना मास्क ठीक करने लगता है।

उन्होंने उसे समझाइश दी कि 'ठीक से मास्क लगाओ, नहीं तो चालान कटेगा।' यह देखने के बाद वहां शादी वाले परिवार के लोग आए और उन्होंने पूछा कि आप लोग कौन? इस पर अधिकारियों ने परिचय दिए और फिर उन्होंने कहा 'सभी मेहमान मास्क लगा ले।' इस तरह भोपाल में इन दिनों मास्क लगाने के लिए सख्ती बरती जा रही है।

मॉडर्ना ने यूएस एफडीए को प्रस्तुत किए कोरोना वैक्सीन ट्रायल्स

बदमाश रघुवीर के तीन मंजिला मकान पर निगम ने चलाया बुलडोजर

यूपी में पत्रकार की हत्या, 3 लोग हुए गिरफ्तार