महाराष्ट्र में आखिर लौट आया समंदर, उद्धव सरकार गिरते ही इंटरनेट पर वायरल हो रहा ये VIDEO

मुंबई: महाराष्ट्र में चल रहे सियासी गतिरोध के बीच बयानबाजी तथा पलटवार जारी है। बुधवार को उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया तो वहीं अब भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस आज शाम 7.30 बजे सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं। एकनाथ शिंदे नई सरकार में उपमुख्यमंत्री की पद की शपथ लेंगे। पहले 1 जुलाई को शपथ ग्रहण का कार्यक्रम तय हुआ था मगर अब नई अपडेट के अनुसार, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण आज शाम को ही हो जाएगा। 

वही इस बीच देवेंद्र फडणवीस का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में वह महाराष्ट्र विधानसभा में बोलते हुए दिखाई दे रहे हैं। ये वायरल वीडियो 2019 का है जब अजीत पवार के समर्थन से लगभग 3 दिन की महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार थी। उस वक़्त देवेंद्र फडणवीस सीएम चुने गए थे। हालांकि कुछ दिन पश्चात् ही अजीत पवार ने समर्थन वापस ले लिया था तथा सरकार गिर गई थी।

वायरल वीडियो में देवेंद्र फडणवीस एक शेर सुना रहे हैं। देवेंद्र फडणवीस कह रहे हैं कि मेरा पानी उतरता देख, मेरे किनारे पर घर मत बसा लेना, मैं समंदर हूं, लौटकर वापस आऊंगा। दरअसल, 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी एवं शिवसेना साथ मिलकर लड़े थे तथा चुनावी परिणाम सामने आने के बाद बीजेपी नंबर वन पार्टी बनकर उभरी थी। ऐसे में शिवसेना दूसरी, NCP तीसरी तथा कांग्रेस चौथी पार्टी बनकर रह गई थी। इस नतीजे के बाद हर किसी को यही लगा था कि महाराष्ट्र में बीजेपी एवं शिवसेना की गठबंधन वाली सरकार बनेगी। मगर ऐसा हुआ नहीं। बीजेपी और शिवसेना के बीच अनबन हुई। तत्पश्चात, शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बना ली थी। बता दें कि अभी महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार गिरने के बाद देर रात महाराष्ट्र भाजपा में खूब जश्न का माहौल नजर आया।

अग्निपथ योजना के खिलाफ पंजाब विधानसभा में प्रस्ताव पेश

कांग्रेस नेता वही बोलेंगे जो गांधी परिवार सुनना चाहेगा ? प्रमोद कृष्णन और मनीष तिवारी को पड़ी फटकार

'हमरो पहाड़' सॉन्ग रिलीज कर CM धामी ने गिनाई अपनी ये कामयाबियां,

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -