जिस मरीज का इलाज कर रही थी महिला डॉक्टर उसी ने उतार दिया मौत के घाट
जिस मरीज का इलाज कर रही थी महिला डॉक्टर उसी ने उतार दिया मौत के घाट
Share:

केरल के कोट्टारक्कारा के एक तालुक अस्पताल में उपचार के लिए लाए गए एक व्यक्ति ने बुधवार को 22 साल के एक महिला डॉक्टर वंदना दास की चाकू मारकर मौत के घाट उतार दिया। आरोपी व्यक्ति को परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट करने के उपरांत पुलिस अस्पताल ले कर आई थी। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और सीएम पिनाराई विजयन ने किम्स (KIMS) अस्पताल का दौरा भी किया है। डॉक्टर वंदना दास का पार्थिव शरीर इसी अस्पताल में रखा गया है।

ड्रेसिंग के दौरान आरोपी ने किया हमला: खबरों का कहना है कि कोट्टारक्कारा पुलिस के एक अधिकारी ने कहा है कि जब डॉक्टर उस व्यक्ति के पैर के घाव की ड्रेसिंग भी करने में लगी हुई थी, तभी वह व्यक्ति अचानक उत्तेजित हो गया और कैंची और चाकू से वहां खड़े सभी लोगों पर हमला कर दिया। अधिकारी ने बताया कि महिला डॉक्टर हमले में बुरी तरह घायल हुई। अपराधी को अस्पताल लेकर आए पुलिस कर्मी भी हमले में जख्मी हो गए। उन्होंने बताया कि डॉक्टर को तिरुवनंतपुरम के एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी जान चली गई।

घटना की जानकारी देते हुए कोट्टारक्करा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा है कि आरोपी ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट के उपरांत खुद को बचाने के लिए आपातकालीन नंबर पर फोन भी कर दिया था। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस, आरोपी को घायल अवस्था में तालुक अस्पताल लेकर पहुंच गए। अधिकारी ने कहा है, "उसने शराब का सेवन किया था और जब हम उसे अस्पताल ले गए तो वह हिंसक हो गया। वह महिला डॉक्टर के साथ अकेला था क्योंकि हमें कमरे में जाने की अनुमति नहीं थी। डॉक्टर आरोपी के घाव की मरहम-पट्टी कर रही थीं।"

अधिकारी ने कहा है कि बाद में उस पर बहुत मुश्किल से काबू पाया गया और उसे हिरासत में ले लिया गया है। उन्होंने कहा है कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 (हत्या के प्रयास) केस भी दर्ज कर लिया गया है, वहीं महिला डॉक्टर की मौत के उपरांत  उस पर हत्या का केस भी दर्ज किया जाएगा।

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के एक अधिकारी ने एक TV चैनल से बोला है कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद घटना है और केरल भर के डॉक्टर इसका विरोध करने वाले है। IMA अधिकारी ने कहा है कि डॉक्टर वंदना दास अजीजिया मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हाउस सर्जन थीं और अपने प्रशिक्षण के तहत तालुक अस्पताल में ही थी। IMA अधिकारी ने कहा कि उसे बचाने के बहुत प्रयास किए गए, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई पाए। 

देर रात हुए सड़क हादसे में 2 दोस्तों की मौत, 1 गंभीर रूप से घायल

महिला अध्यापिका से बदमाश ने की अश्लील हरकत, पुलिस थाने पहुंचा मामला

शादी के बाद बाइक मांगने लगा दामाद, फिर हो गई नवविवाहिता की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -