तमिलनाडु में जहरीली शराब से जान गंवाने वालों की संख्या हुई 53, कलेक्टर ने लोगों को दिलवाई शपथ !

तमिलनाडु में जहरीली शराब से जान गंवाने वालों की संख्या हुई 53, कलेक्टर ने लोगों को दिलवाई शपथ !
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के कल्लकुरिची में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 50 से बढ़कर 53 हो गई है। कल्लकुरिची के जिला कलेक्टर एमएस प्रशांत ने बताया कि अवैध शराब पीने वाले कुल 193 मरीजों में से 140 फिलहाल सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि, "अवैध शराब पीने वाले 193 लोग अस्पताल आए हैं। इनमें से 140 फिलहाल सुरक्षित हैं, जबकि कुछ वेंटिलेटर पर हैं। अभी 53 लोगों की मौत हो चुकी है।" 

कल्लकुरिची कलेक्टर ने बताया है कि, "इस मामले में अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच तमिलनाडु पुलिस की CID ​​शाखा को सौंप दी गई है। मरीजों को बेहतरीन इलाज दिया जा रहा है। शुरुआती चरण में विशेष डॉक्टरों को बुलाया गया था। अलग-अलग मेडिकल कॉलेजों से करीब 56 डॉक्टरों को बुलाया गया था। सांस की समस्या वाले कई मरीज ठीक भी हो गए हैं।" इस बीच, तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में हुई मौतों के मद्देनजर, राज्य के तिरुचिरापल्ली जिले में 250 लीटर अवैध शराब जब्त की गई और उसका निपटान किया गया। पुलिस ने बताया कि यह कार्रवाई शुक्रवार रात खुफिया इनपुट के आधार पर तिरुचिरापल्ली के जिला कलेक्टर प्रदीप कुमार और पुलिस अधीक्षक वरुण कुमार ने की।

जिला कलेक्टर प्रदीप कुमार ने स्थानीय लोगों से बात की और उन्हें अवैध शराब के हानिकारक प्रभावों से अवगत कराया। उन्होंने उन्हें शपथ भी दिलाई कि वे अवैध शराब का सेवन नहीं करेंगे। तमिलनाडु विधानसभा में एक सत्र को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि राज्य सरकार उन बच्चों की पूरी शिक्षा और छात्रावास का खर्च उठाएगी, जिन्होंने कल्लकुरिची त्रासदी में अपने एक या दोनों माता-पिता को खो दिया है। तमिलनाडु विधानसभा में हंगामा हुआ, क्योंकि विपक्षी AIADMK सदस्यों ने कल्लकुरिची शराब त्रासदी पर चर्चा की मांग करते हुए नारे लगाए।

अमित शाह ने अहमदाबाद में किया 30 स्मार्ट स्कूलों का उद्घाटन, नई शिक्षा नीति के तहत होंगे संचालित

महंगाई, रोहिंग्या, कर्ज और आतंकवाद..! कई चुनौतियों के बीच भारत आईं बांग्लादेशी PM शेख हसीना, पीएम मोदी से की मुलाकात

जोधपुर में ईदगाह के पास अवैध निर्माण पर भड़का तनाव, भीड़ ने पुलिस पर भी किया पथराव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -