गुजरात : राज्य में संक्रमण का आंकड़ा 38 तक पहुंच, इतने लोग हुए होम क्‍वॉरोन्‍टाइन

गुजरात : राज्य में संक्रमण का आंकड़ा 38 तक पहुंच, इतने लोग हुए होम क्‍वॉरोन्‍टाइन

देश के लगभग हर राज्य में कोरोनावायरस अपने पैर पसार चुका है. वही, गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 38 तक पहुंच गई है, राज्‍य में विदेश से आने वाले 27 हजार लोगों की पहचान कर अब संक्रमण पर काबू पाने का प्रयास कर रही है. 20220 लोग होम क्‍वॉरोन्‍टाइन में हैं जबकि इससे इनकार करने पर 147 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

चीन में कम हुए कोरोना संक्रमित, बिना अनुमति विदेशियों को कोई भी अनुमति नहीं

इस मामले को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की प्रधान सचिव डॉ जयंती रवि ने बताया कि गुजरात में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्‍या 38 पहुंच गई है. सबसे अधिक अहमदाबाद में 14, सूरत-वडोदरा में 7-7, गांधीनगर में 6, राजकोट में 3 तथा कच्‍छ में 1 कोरोना संक्रमित की पहचान की गई. केंद्र सरकार के 14 अप्रेल तक के लॉकडाउन के आदेश के चलते राज्‍य के सभी व्‍यापारिक प्रतिष्‍ठान, वाणिज्यिक संस्‍थाएं, दुकानें, मॉल, मल्‍टीप्‍लेक्‍स, उद्ध्‍योग, गोदाम बंद कर दिए गए हैं, राशन, दूध, दवा व बैंक, इंटरनेट, मोबाइल, पानी, बिजली, मीडिया बीमा, पोस्‍ट, सिक्‍यूरिटी, पेट्रोल व डीजल पंप आदि आवश्‍यक सेवाओं को लॉकडाउन से बाहर रखा है.

किसी भी स्वस्थ व्यक्ति को हो सकता है कोरोना, अमेरिका में मिला सबूत

सीएम विजय रुपाणी ने कोरोना महामारी से निपटने केलिए जनता से मुख्‍यमंत्री रिलीफ फंड में आर्थिक सहयोग की अपील की गई है. आवश्‍यक वस्‍तुओंकी आपूर्ति को नियमित रखने के लिए सरकार ने अतिरिक्‍त मुख्‍य सचिव पंकज जोशी की अध्‍यक्ष में एक विशेष समिति का गठन किया है.कोरोना संक्रमण ग्रस्‍त देशों की यात्रा कर गुजरात आने वाले 20220 लोगों को होम क्‍वॉरोन्‍टाइन किया गया है जबकि 430 सरकारी तथा 38 निजी फेसिलिटी में क्‍वॉरोन्‍टाइन किए गए हैं. अपुष्‍ट सूत्र के अनुसार राज्‍य में करीब 27 हजार लोग बीते कुछ माह में संक्रमित देशोंसे गुजरात आए उनकी पहचान की जा रही है.

कोरोना पर सीएम ठाकरे की अपील, कहा- मैं अपनी पत्नी की सुन रहा हूँ, आप भी घर में रहें और पत्नी की सुनें

चीन और इटली के बाद इस 'देश' में तबाही मचाएगा कोरोना, WHO ने जारी की चेतावनी

कोरोना संकट के बीच जेल से रिहा होंगी बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा जिया