जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा Jio का 2GB रैम वाला स्मार्टफोन

जून में रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं वार्षिक आम बैठक में जियोफोन नेक्स्ट का अनावरण किया गया। मूल रूप से, इस फोन को सितंबर में भारतीय बाजार में लॉन्च करने के लिए तैयार किया गया था, लेकिन बाद में फर्म ने कहा कि भारत का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन दिवाली की छुट्टियों के मौसम में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। लॉन्च के स्थगित होने के जवाब में, फर्म ने कहा कि फोन अब आवश्यक परीक्षण के दौर से गुजर रहा है। परिचय के साथ, फोन के सभी विनिर्देशों और कीमतों को पहली बार सार्वजनिक किया जाएगा। हालाँकि, इसके रिलीज़ होने से पहले, यह फ़ोन स्पष्ट रूप से Google Play कंसोल पृष्ठ पर पाया गया था, जहाँ फ़ोन की प्रमुख विशिष्टताओं का खुलासा किया गया था।

यह फोन एंड्रॉइड 11 गो एडिशन पर चलेगा। इस फोन में 720 x 1440 पिक्सल रिजॉल्यूशन वाला एचडी डिस्प्ले होगा। यह फोन स्नैपड्रैगन 215 सीपीयू द्वारा संचालित होगा और इसमें 2 जीबी रैम होगी। पिछले लीक के मुताबिक, जियोफोन नेक्स्ट फोन में 5.5 इंच का एचडी डिस्प्ले होगा। इसके अलावा, फोन में 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 8-मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा है। फोन की बैटरी क्षमता 2,500 एमएएच की हो सकती है।

इसके अलावा, फोन में रीड अलाउड और ट्रांसलेट नाउ जैसी क्षमताएं शामिल होंगी। फर्म के अनुसार, इन दोनों नई कार्यक्षमताओं का उपयोग वेबपेजों, एप्लिकेशन, चैट और फोटो पर किया जा सकता है। फोन में गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट भी मिलेगा। Google और Snap ने मिलकर फोन के कैमरे को भारत-विशिष्ट स्नैपचैट फिल्टर प्रदान किए हैं। इसके अलावा, फोन गूगल प्ले स्टोर और गूगल प्ले प्रोटेक्ट के साथ प्रीइंस्टॉल्ड आएगा। JioPhone नेक्स्ट की सटीक कीमत का अभी तक व्यवसाय द्वारा खुलासा नहीं किया गया है। हालांकि, लीक हुई जानकारी के मुताबिक कीमत 3,499 रुपये होगी।

बिहार में जारी चौथे चरण का मतदान, छाता लेकर वोट डालने पहुंचे लोग

शाहिद कपूर की पत्नी ने उड़ाया अमेरिकन रैपर 'Kanye West' का मजाक, जानिए क्यों?

गौपालन संस्था के वैचारिक विवाद में फंसकर मुश्किल में पड़ा प्रशासन, जानिए क्या है पूरा मामला?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -