अगली बड़ी क्रिप्टोकरेंसी जो 2023 में 50 गुना बढ़ेगी।
अगली बड़ी क्रिप्टोकरेंसी जो 2023 में 50 गुना बढ़ेगी।
Share:

Altcoins को आमतौर पर Bitcoin (BTC) के अलावा अन्य सभी क्रिप्टोकरेंसी के रूप में परिभाषित किया जाता है। हालाँकि, कुछ लोग altcoins को Bitcoin और Ethereum (ETH) के रूप में संदर्भित करते हैं। क्रिप्टोकरेंसी डिजिटल मुद्राओं का एक सबसेट है, जो फिएट मुद्राओं का एक सबसेट है। अन्य सभी डिजिटल मुद्राओं पर विचार किया जाता है, क्योंकि वे सभी पारंपरिक फिएट मुद्राओं से प्राप्त हुई थीं। कुछ altcoins लेन-देन को सत्यापित करने और नए ब्लॉक खोलने के लिए, या नई या अतिरिक्त क्षमताओं या उद्देश्यों को प्रदान करके खुद को बिटकॉइन और एथेरियम से अलग करने का प्रयास करने के लिए अलग-अलग आम सहमति तंत्र का उपयोग करते हैं। अधिकांश altcoins डेवलपर्स द्वारा अलग-अलग लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए बनाए गए हैं, और कुछ में अद्वितीय विशेषताएं हैं जो अन्य क्रिप्टोकरेंसी में नहीं पाई जाती हैं।

फरवरी 2022 तक, 20,000 से अधिक विभिन्न प्रकार के altcoins होंगे। क्रिप्टोकरेंसी डिजिटल या वर्चुअल टोकन हैं जो अपने लेनदेन को सुरक्षित करने और नई इकाइयों के निर्माण को नियंत्रित करने के लिए क्रिप्टोग्राफी का उपयोग करते हैं। क्रिप्टोकरेंसी विकेंद्रीकृत हैं, जिसका अर्थ है कि वे सरकार या वित्तीय संस्थान के नियंत्रण के अधीन नहीं हैं। क्रिप्टो बाजार में बिटकॉइन और एथेरियम प्रमुख खिलाड़ी हैं, और साथ में वे वैश्विक बाजार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनाते हैं। कुल बाजार हिस्सेदारी के लगभग 40% के साथ, Altcoins क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार पर हावी रहना जारी रखते हैं। इसका मतलब है कि कई altcoins में बहुत अधिक शक्ति होती है और यह अन्य क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों को प्रभावित कर सकता है।

Altcoins क्रिप्टो निवेशकों के बीच लोकप्रिय हैं क्योंकि इसका मार्केट कैप कम है और यह आपको उनकी उपयोगिता और अन्य महत्वपूर्ण मापदंडों के आधार पर बड़े पैमाने पर रिटर्न दे सकता है। यदि आप क्रिप्टोकरंसी में नए हैं, तो आपको उन altcoins से शुरुआत करनी चाहिए जो अपेक्षाकृत नए हैं और जिनका बाजार पूंजीकरण छोटा है। पुराने, अधिक लोकप्रिय सिक्कों की तुलना में इन altcoins में विकास की अधिक संभावना हो सकती है। ऐसे कई altcoins हैं जो अगले दो वर्षों में महत्वपूर्ण वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं। इनमें से कुछ सिक्के अभी निवेश करने लायक हैं, जबकि अन्य को भविष्य में और भी अधिक लाभ मिल सकता है।

हमने विश्लेषण किया है और 10 लोकप्रिय altcoins की सूची बनाई है जो 2023 में 50 गुना या अधिक विस्फोट कर सकते हैं:

1. VITA INU TOKEN ($VINU):

VINU अन्य क्रिप्टोकरेंसी से अलग है क्योंकि वे तेज, उपयोग में आसान और कम ऊर्जा खपत वाली हैं। ट्रेंडिंग डॉग सिक्कों में अन्य सिक्कों की तरह ज्यादा वायरल टोकन नहीं थे। वर्तमान में ऐसे कोई सिक्के नहीं हैं जो तत्काल और निःशुल्क हैं, और उनके पास देशी स्मार्ट अनुबंध नहीं हैं। अंतर को पाटने के लिए आगे बढ़ते हुए, वेणु ने वास्तव में एक सार्वभौमिक मेम कॉइन बनाया है जिसे कोई भी लेनदेन शुल्क को कवर करने के लिए अतिरिक्त खरीद सकता है। टोकन की आवश्यकता के बिना तुरंत उपयोग कर सकता है। हमें लगता है कि यह क्रिप्टो मेम टोकन वास्तव में अच्छा है, और वहां बहुत सारे अन्य भी हैं। अधिकांश मेमे सिक्कों को ब्लॉकचेन पर लेन-देन को सत्यापित करने और रिकॉर्ड करने के लिए खनिकों की आवश्यकता होती है। क्योंकि वीएनयू टीम ने वीएनयू को वीट प्लेटफॉर्म पर बनाया है, मेम टोकन बनाने के लिए अन्य संसाधनों को माइन करने या उपयोग करने की कोई आवश्यकता नहीं है। यह वीएनयू को अन्य क्रिप्टोकरेंसी की तुलना में अधिक ऊर्जा कुशल और पर्यावरण के अनुकूल बनाता है। मेमे कॉइन टीम अपने उपयोगकर्ताओं के साथ खुले और पारदर्शी होने के लिए समर्पित है। अधिकांश अन्य मेम सिक्कों के विपरीत, हम सभी को यह बताना सुनिश्चित करते हैं कि हमारे प्रोजेक्ट के साथ क्या हो रहा है। वीएनयू यह सुनिश्चित करता है कि इसके सभी निर्णय इसमें शामिल सभी लोगों के लिए स्पष्ट हों, इसलिए हर कोई जानता है कि क्या अपेक्षा की जाए। वे अपने सामुदायिक स्वयंसेवकों को उचित भुगतान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और वे एक विस्तारित परियोजना टीम के लिए ऐसा करना जारी रखेंगे। कुछ मेमे सिक्के अपने समुदाय के स्वयंसेवकों को उनके लायक से कम भुगतान करते हैं, जबकि अन्य उनके साथ अन्य तरीकों से दुर्व्यवहार करते हैं। आप वीएनयू टोकन बायबिट पर खरीद सकते हैं, जो भारत में सबसे अच्छे क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों में से एक है। आप उन्हें अन्य एक्सचेंजों पर भी खरीद सकते हैं।

2. Trace Metaverse ($TRC) Token:

ट्रेस मेटावर्स एक गेम है जहां आप खेलने के लिए $TRC टोकन का उपयोग कर सकते हैं। इसमें एक एआर फीचर है जिससे आप अपने फोन के कैमरे का उपयोग करके गेम में चीजें देख सकते हैं। यह दुनिया का नक्शा है जहां आपका अवतार आपके स्थान के आधार पर चलता है। ट्रेस एक खेल की तरह है जहां आप विभिन्न प्रकार के जानवरों को पकड़ सकते हैं। यदि आप उनमें से पर्याप्त मात्रा में पकड़ लेते हैं, तो आप अंक अर्जित कर सकते हैं जिनका उपयोग आप चीजें खरीदने के लिए कर सकते हैं। आप काम पर या स्कूल जाते हैं और पैसा कमाते हैं। आप वेबसाइट पर कुछ पोस्ट भी कर सकते हैं और नए दोस्तों से मिल सकते हैं। आप अपने अवतार को बढ़ा भी सकते हैं। खेल में खिलाड़ियों को एक दूसरे के साथ बातचीत करने के लिए विशिष्ट प्रकार के संवादों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होती है। आप अपना जीवन वास्तविक दुनिया और डिजिटल दुनिया दोनों में जीते हैं। आप वास्तविक दुनिया और डिजिटल दुनिया दोनों में पैसा और अनुभव कमा सकते हैं, और आप वास्तविक दुनिया और डिजिटल दुनिया दोनों में अपनी प्रगति पर नज़र रख सकते हैं। ट्रेस मिशन लोगों को अच्छी आदतें विकसित करने, अपने परिवेश को जानने और वास्तविक जीवन में दूसरों के साथ अधिक संवाद करने में मदद करना है। हम आशा करते हैं कि ऐसा करने से, हम लोगों को अधिक बार उठने और इधर-उधर जाने के लिए प्रेरित करने में मदद कर सकते हैं। जब आप वास्तविक दुनिया में एक नए स्थान पर जाते हैं, तो आपका आभासी स्व मेटावर्स में मैप किया जाता है। ट्रेस गवर्नेंस टोकन एक क्रिप्टोकरेंसी है जिसकी 5 बिलियन टोकन की सीमित आपूर्ति है। इसने अब तक 5 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाए हैं। ट्रेस की जल्द ही उनकी सीमित एनएफटी बिक्री होगी, आप कुछ दुर्लभ एनएफटी खरीदना चाह सकते हैं ताकि आप उनकी टोकन प्री-सेल में टोकन खरीदने के योग्य हो सकें। क्या हो रहा है, इस पर अप-टू-डेट रहने के लिए आप डिस्कॉर्ड समुदाय, ट्विटर पेज या ट्रेस जियोमेटावर्स के टेलीग्राम समुदाय से जुड़ सकते हैं। ट्रेस ने एक विशाल गेमिंग मेटावर्स दुनिया बनाने के लिए बिटमार्ट, एक प्रसिद्ध क्रिप्टो एक्सचेंज के साथ भागीदारी की है। कंपनी ने सबसे होनहार ब्लॉकचैन प्लेटफॉर्म, पॉलीगॉन स्टूडियोज के साथ मिलकर काम किया है।

3. TamaDoge (TAMA):

डिजिटल अवतार खेलने योग्य "एनएफटी" के रूप में कार्य करेंगे - जो, तमादोगे पेट्स की तरह, मासिक लीडरबोर्ड पर अंकों के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। जब भी TAMA को पारिस्थितिक तंत्र पर खरीदा जाता है, तो खर्च किए गए टोकन का 65% P2E पुरस्कार पूल में वितरित किया जाता है और पुरस्कार के रूप में दिया जाता है। इस वितरित पुरस्कार पूल का उपयोग भविष्य की परियोजनाओं और विकास प्रयासों को निधि देने के लिए किया जाता है। Tamagoge Pet NFTs को TAMAGOge टोकन का उपयोग करके खरीदा जा सकता है, जो स्मार्ट अनुबंध कार्यक्षमता का उपयोग करके बनाए गए हैं। प्रत्येक पालतू जानवर विशेषताओं का एक अनूठा सेट प्रदान करता है जिसे तामा स्टोर से वर्चुअल आइटम खरीदकर बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा, प्रत्येक पालतू जानवर को खेल खेलकर और उनके साथ अतिरिक्त समय बिताकर उठाया और विकसित किया जा सकता है। डिजिटल अवतार खेलने योग्य "एनएफटी" के रूप में कार्य करेंगे - जो, तमादोगे पेट्स की तरह, मासिक लीडरबोर्ड पर अंकों के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। जब भी TAMA को पारिस्थितिक तंत्र पर खरीदा जाता है, तो खर्च किए गए टोकन का 65% P2E पुरस्कार पूल में वितरित किया जाता

है और पुरस्कार के रूप में दिया जाता है। इस वितरित पुरस्कार पूल का उपयोग भविष्य की परियोजनाओं और विकास प्रयासों को निधि देने के लिए किया जाता है।

4.  AVALANCHE ($AVAX) -

AVAX का उपयोग लेन-देन प्रसंस्करण शुल्क का भुगतान करने, हिमस्खलन नेटवर्क को सुरक्षित करने और हिमस्खलन नेटवर्क में ब्लॉकचेन के बीच खाते की मूल इकाई के रूप में कार्य करने के लिए किया जाता है। CoinMarketCap डेटा के अनुसार, AVAX अन्य शीर्ष संपत्तियों से 3,100% के मजबूत प्रदर्शन के साथ दसवीं सबसे मूल्यवान क्रिप्टोकरेंसी है। बाहरी चीजें दूसरे लोग देखते हैं। इस तथ्य के कारण कि यह गेम कई भाषाओं में उपलब्ध है, आप इसे दुनिया भर के लोगों के साथ खेल सकते हैं।

5. Social Good Token ($SG):

सोशल गुड टोकन दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने में मदद करने का एक तरीका है। श्री सोइचिरो ताकाओका द्वारा स्थापित सोशल गुड फाउंडेशन, टोकन का उपयोग दुनिया में महत्वपूर्ण परिवर्तन करने के लिए करेगा। क्रिप्टोक्यूरेंसी एक प्रकार की डिजिटल मुद्रा है जो लेनदेन को सुरक्षित करने और नई इकाइयों के निर्माण को नियंत्रित करने के लिए क्रिप्टोग्राफी का उपयोग करती है। यह भारत में बहुत लोकप्रिय है क्योंकि सबसे अच्छे क्रिप्टो प्रभावितों में से एक, अभ्युदय दास ने उनके गुरु के रूप में उनके साथ काम किया। जितने अधिक लोग पैसा कमाते हैं, उतना ही वे सोशलगूड ऐप का उपयोग करते हैं। हमारे ऐप का उपयोग करने वाले दुनिया भर के बहुत से लोग हैं। क्या आप उनसे जुड़ने के लिए तैयार हैं? ऐप ने कई अलग-अलग शॉपिंग वेबसाइटों के साथ भागीदारी की है, और उपयोगकर्ता सोशल गुड ($SG) कमा सकते हैं इन वेबसाइटों से की जाने वाली हर खरीदारी के लिए क्रिप्टोकरेंसी। द सोशल गुड फाउंडेशन ने जापान में 68 पेटेंट पंजीकृत किए हैं, जिसमें एक उनके क्रिप्टो बैक सिस्टम के लिए पेटेंट भी शामिल है।

 6.  Rocki ($ROCKI):

संगीत व्यवसाय के सामने आने वाले कुछ मुख्य मुद्दों को संबोधित करने के लिए रॉकी नामक एक अगली पीढ़ी की संगीत एनएफटी और स्ट्रीमिंग सेवा बनाई गई थी। यह पहला मंच है जो स्ट्रीम के लिए कलाकारों के साथ-साथ श्रोताओं को भागीदारी के लिए भुगतान करता है, और यह ROCKI टोकन द्वारा संचालित है। इस ऐप के भारत और अन्य देशों में लोकप्रिय होने का एक बड़ा मौका है।

7. Theta:

थीटा एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो उपयोगकर्ताओं को उनके बैंडविड्थ और कंप्यूटिंग संसाधनों को साझा करने के लिए पुरस्कृत करता है। YouTube के सह-संस्थापक स्टीव चेन का मानना ​​है कि थीटा का ऑनलाइन वीडियो उद्योग पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ेगा, जैसा कि YouTube ने 2005 में किया था। थीटा एक ऐसी कंपनी है जो दुनिया के कुछ हिस्सों में वीडियो वितरण की लागत को कम करने में मदद करती है। यह वीडियो संदेश भेजने के लिए आवश्यक डेटा की मात्रा को कम करके किया जाता है। गुणवत्ता हमेशा खारिज नहीं की जाती है। थीटा का मानना ​​है कि सभी के लिए उच्च गुणवत्ता वाली स्ट्रीमिंग प्रदान करना महत्वपूर्ण है।

8. Algorand ($ALGO):

Algorand एक प्रकार का निवेश है जिसे आमतौर पर एक अच्छा विचार माना जाता है। Algorand में निवेश करने से आपको बहुत लाभ हो सकता है, जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा। 2021 से Algorand की कीमत बढ़ रही है। आप Algorand को Bybit पर खरीद सकते हैं, जो एक बेहतरीन एक्सचेंज है। ALGO भविष्यवाणियों के आधार पर, DigitalCoinPrice भविष्यवाणी करता है कि सिक्का 2022 तक $ 0.40 तक पहुंच जाएगा, 2023 तक $ 0.0082, और 2024 तक $ 1.14 तक पहुंच जाएगा। साइट के मुताबिक, यह अनुमान लगाया गया है कि 2025 में गैसोलीन की कीमत बढ़ेगी और फिर 2026 में गिर जाएगी। 2022 के अंत तक, गॉव कैपिटल को एएलजीओ की कीमत 0.40 डॉलर होने की उम्मीद है। फिर, अगले वर्ष में, इसकी कीमत लगभग $1.56 होने की उम्मीद है।

9. एपेक्स प्रोटोकॉल ($ APEX) टोकन:

 एपेक्स, डेवियन लैब्स द्वारा विकसित एक विकेन्द्रीकृत और गैर-कस्टोडियल डेरिवेटिव प्रोटोकॉल है, जिसने हाल ही में वैश्विक निवेशकों सहित ड्रैगनफ्लाई कैपिटल पार्टनर्स, जंप ट्रेडिंग, टाइगर ग्लोबल, मिराना वेंचर्स के नेतृत्व में अपने सीड राउंड फंडिंग को बंद कर दिया है। CyberX, Cronos, और M77 Ventures सभी ऐसी कंपनियाँ हैं जो तकनीक से संबंधित हैं। एपेक्स टोकन अभी दुनिया में सबसे अच्छी IEO लॉन्चपैड सेवा है। बायबिट को एक लॉन्चपैड में लॉन्च किया गया था। प्रोटोकॉल का बीटा संस्करण आर्बिट्रम मेन नेट पर सफलतापूर्वक लॉन्च किया गया था, और अनन्य इक्विटी सुविधाओं के साथ एनएफटी की मूल श्रृंखला को जनता के लिए जारी किया गया था।

पॉलीगॉन :

 पॉलीगॉन एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म है जो एथेरियम के लिए स्केलिंग समाधानों को विकसित करना और उपयोग करना आसान बनाता है। पॉलीगॉन एक नया प्लेटफॉर्म है जो एथेरियम को अलग, इंटरकनेक्टेड ब्लॉकचेन के नेटवर्क की तरह काम करता है।$ MATIC टोकन में परिवर्तित होना जारी रहेगा और सिस्टम को सुरक्षित करने और शासन को सक्षम करने में तेजी से महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। अब, उपयोगकर्ता ByBit पर बिना किसी ट्रेडिंग शुल्क के POLYGON खरीद सकते हैं, जो भारत में सबसे तेजी से बढ़ने वाला क्रिप्टो एक्सचेंज है और दुनिया में तीसरा सबसे ज्यादा देखा जाने वाला एक्सचेंज है। हाल ही में, कंपनी ने डिज्नी, इंस्टाग्राम, फेसबुक और कई अन्य के साथ साझेदारी की घोषणा की। यदि आप परत 2 के प्रशंसक हैं, तो मैटिक आपकी स्थिर शर्त हो सकती है।

इस समय भारत में सबसे अच्छे क्रिप्टो इन्फ्लुएंसर कौन हैं?

क्रिप्टोकरेंसी भारत में लोकप्रिय हैं, और हमें लगता है कि क्रिप्टो प्लेटफॉर्म पर सबसे अच्छे दिमाग काम कर रहे हैं। कुछ लोग सोचते हैं कि भारत में सबसे अच्छा क्रिप्टो इन्फ्लुएंसर वे हैं जिनके सोशल मीडिया पर बहुत सारे फॉलोअर्स हैं। यहां विभिन्न मीडिया प्लेटफॉर्म और विशेषज्ञों द्वारा साझा किए गए भारत में सर्वश्रेष्ठ क्रिप्टो प्रभावितों की सूची दी गई है: 1. अभ्युदय दास 2. निश्चल शेट्टी 3. सुमित गुप्ता 4. आशीष सिंघल 5. संदीप नेलवाल 6. अजीत खुराना 7. नवल रविकांत 8. बालाजी श्रीनिवासन।  हम जानते हैं कि वह भारत और दुनिया भर में क्रिप्टो उद्योग के बारे में जानकारी का एक विश्वसनीय स्रोत है।

आप अलग-अलग क्रिप्टोकरेंसी कहां से खरीद और बेच सकते हैं?

 ऐसी कई जगहें हैं जहां आप क्रिप्टोकरंसी खरीद और बेच सकते हैं। आप Bitcoin, Ethereum, MatrixCoin, और AvaxCoin जैसे क्रिप्टो टोकन का व्यापार कर सकते हैं। जब आप Bybit.com या ऐप​ पर कुछ खरीद रहे हों, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह एक सुरक्षित खरीदारी है। VINU अभी बाजार में सबसे लोकप्रिय टोकन में से एक है। इसका मतलब है कि अगर आप नए यूजर हैं, तो आप अगले कुछ महीनों में $4000 तक कमा सकते हैं। और यदि आप अपने दोस्तों को ऐप का संदर्भ देते हैं, तो आप और भी अधिक कमा सकते हैं! एक्सचेंज अच्छा कर रहा है और डेरिवेटिव कारोबार के मामले में तीसरे स्थान पर है। यदि आप किसी अन्य एक्सचेंज पर व्यापार करना चाहते हैं, तो पहले उनके सुरक्षा उपायों की जाँच करना सुनिश्चित करें। क्या आप यह देखने के लिए जाँच कर सकते हैं कि क्या यह सही है? कुछ नए, लोकप्रिय टोकन जो अभी तक एक्सचेंजों पर उपलब्ध नहीं हैं, TRACE ($TRC) और हार्ट ऑफ़ शेड्स ($HOS) हैं। एक्सचेंजों पर उपलब्ध होने से पहले आप उन्हें छूट पर खरीद सकते हैं। वे उपलब्ध होने पर अद्यतित रहने के लिए, आप उनके समुदायों का अनुसरण कर सकते हैं।

नोट: क्रिप्टोक्यूरेंसी में निवेश में किसी भी निवेश प्लेटफॉर्म की तरह जोखिम होता है। अंतिम निवेश निर्णय लेने से पहले कृपया अपना शोध करें।

इन बैंकों ने दिया ग्राहकों को बड़ा झटका, जरूर पढ़ लें ये खबर

अमेज़न ने दिया बड़ा झटका, उठाने जा रहा है ये बड़ा कदम

दिसंबर में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक, जरूर चेक कर लें ये लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -