सामने आए अब तक की सबसे सस्ती कारों के नाम
सामने आए अब तक की सबसे सस्ती कारों के नाम
Share:

पेट्रोल के मुकाबले डीजल की कारें अधिक माइलेज प्रदान कर रही है. जिसके साथ साथ आमतौर पर पेट्रोल के मुकाबले डीजल सस्ता भी हो रहा है. ऐसे में एक कार मालिक के तौर पर डीजल की कार को ड्राइव करना पेट्रोल कार के मुकाबले और भी अच्छी होने वाली है. इसलिए, ऐसे लोगों की संख्या बहुत अधिक है, जो डीजल कारें खरीदना पसंद करते हैं. हालांकि, दिल्ली-एनसीआर इलाके में डीजल की कारों का रजिस्ट्रेशन सिर्फ 10 वर्ष के लिए वैलिड है. ऐसे में बहुत से लोग पेट्रोल की कार अधिक प्रिफर कर रहे है लेकिन अगर आप डीजल की कार खरीदने के बारें में सोच रहे है और चाहते हैं कि कोई ऐसी कार खरीदें, जिसका मूल्य भी ज्यादा ना हो तो आज हम आपको ऐसी ही कारों की जानकारी देने वाले हैं.

टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz): टाटा अल्ट्रोज़ आपके लिए एक अच्छा विकल्प होने वाला है, यह प्रीमियम हैचबैक बाज़ार में मौजूद सबसे सस्ती डीजल कारों में से एक कही जा रही है. मूल्य के बारें में बात की जाए तो 7.42 लाख रुपये से 10.14 लाख रुपये तक जा सकती है. टाटा अल्ट्रोज ​​में 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन है, जो 90hp की पावर और 200Nm का टॉर्क जनरेट करने का काम भी कर रही है. जिसमे आपको 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स विकल्प भी दिया जा रहा है. यह 25.11kpl का माइलेज प्रदान कर रही है.

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस (Hyundai Grand i10 Nios): Hyundai Grand i10 Nios अपने सेगमेंट की चुनिंदा कारों में से एक कही जा रही है. जिसकी गिनती देश की सबसे सस्ती डीजल कारों में ही की जा रही है. इस कार में आपको 1.2-लीटर का डीजल इंजन भी दिए जा रहे है, जो 75hp का पावर और 190Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. 5-स्पीड मैन्युअल के साथ एएमटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया जा रहा है. वहीं,मूल्य के बारें में बात की जाए तो जाए तो यह 7.75  लाख रुपये से 8.37 लाख रुपये तक है.

इस कंपनी ने अपनी कारों को बुलाया वापस, जानिए क्या है मामला

भारत में टाटा पेश करने जा रही है अपनी नई कार, कुछ ऐसा होगा फीचर

इसी माह भारत में पेश की जाएगी 400 km रेंज देने वाली टाटा की ये सस्ती इलेक्ट्रिक कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -