किसान के सूसाइड नोट में दो मंत्रियों का नाम
किसान के सूसाइड नोट में दो मंत्रियों का नाम
Share:

मुंबई: देश में किसानों की आत्महत्या में इजाफा जारी है और ये आंकड़े महाराष्ट्र में और भयावह है. सूबे में किसानों की आत्महत्या का सिलसिला अब मंत्रालय के गिरेबान तक जा रहा है. यहाँ एक किसान ने आत्महत्या करने के बाद प्रधानमंत्री और मंत्रियों के नाम सूसाइड नोट लिखा है. मामला पुणे के ग्रामीण की इंदापुर तहसील का है जहा एक किसान ने कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली. पुलिस को वहां से एक सूइसाइड नोट मिला है, जिसमें किसान ने आत्महत्या का कारण सिंचाई के लिए नहर में पानी न छोड़ा जाना बताया है और पानी न छोड़ने के लिए उसने राज्य के दो मंत्रियों को जिम्मेदार ठहराया है. पुलिस ने सूसाइड नोट में मंत्रियों के नाम होने की पुष्टि की है.


पुणे ग्रामीण पुलिस के वालचंदनगर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, 'जिले की इंदापुर तहसील के करदनवाड़ी गांव के किसान वसंत सोपान पवार (48) का शव रविवार की सुबह करीब 11 बजे उनके घर के पास स्थित कुएं से बरामद किया गया.' मामले के जांच अधिकारी एस.वी. होले ने कहा, ‘उसके शव के पास मिले एक नोट के मुताबिक पवार ने इसलिए आत्महत्या की क्योंकि पास की सिंचाई नहर में पर्याप्त पानी नहीं था. 

नोट में महाराष्ट्र सरकार के दो मंत्रियों का भी जिक्र है, जिन्हें उसने कथित तौर पर नहर में पानी नहीं छोड़े जाने के लिये जिम्मेदार ठहराया है.' अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बहरहाल उम्मीद कि जानी चाहिए की जांच का ये आश्वासन देश के उन आश्वासनों की फहरिस्त का हिस्सा न बने जो कभी पूरे नहीं किये गए है, ऊपर से मामला अब मंत्रालय और मंत्रियों का भी है. 

किसान क्रांति सम्मेलन, हार्दिक सुनेंगे किसानों की समस्या

हिमाचल: हजारों किसानों ने किया विधानसभा का घेराव

बंगाल के दंगों के आरोपी की तलाश झारखण्ड में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -