इस दिग्गज क्रिकेटर में जमाया अपना रंग, हासिल कर चुके है कई हैट्रिक

क्रिकेट में अभी तक कई विश्व रिकॉर्ड बन चुके हैं, इनमें से कुछ तो टूट चूके हैं, लेकिन कुछ का टूटना मुश्किल ही नजर आता है. ऐसा ही एक रिकॉर्ड पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद सामी के नाम दर्ज है. इस पाकिस्तानी तेज गेंदबाज के नाम (टेस्ट, वनडे और टी-20 क्रिकेट) तीनों फॉर्मेटों में हैट्रिक बनाने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने अन्तरराष्ट्रीय टेस्ट और वनडे क्रिकेट में हैट्रिक बनाने के साथ ही बांग्लादेश प्रीमियर लीग भी हैट्रिक बनाई है. वह ऐसा करने वाले दुनिया के एक मात्र गेंदबाज हैं. सामी ने वनडे और टेस्ट में साल 2002 में हैट्रिक बनाई थी.

उन्होंने इस साल वेस्टइंडीज के खिलाफ शारजाह में खेले गए वनडे में हैट्रिक बनाई थी. इस मैच में उन्होंने लगातार तीन गेंदों पर रिडले जैकब्स, कोरी कोलीमोर और कैमरन कॉफी को आउट किया था. इसी साल उन्होंने खुद के देश में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में लगातार तीन गेंदों पर चरिता बौद्ध, नुवान जोइसा और मुथैया मुरलीधरन को पवेलियन भेजा था.

वहीं सामी साल 2012 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में हैट्रिक बनाने में सफल हुए हैं. उन्होंने इस टी-20 क्रिकेट मैच में लगातार तीन गेंदों पर डैरेन स्टीवंस, आफताब अहमद और नावेद-उल-हसन को आउट किया.

अब कोचिंग स्टाफ के वेतन में हो सकती है कटौती

डैनिएला से पहली बार डांस बार में मिले थे स्टीव स्मिथ, इस तरह शुरू हुई थी लव स्टोरी

AIFF से ईस्ट बंगाल की खिलाड़ियों ने की शिकायत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -