जल्द बदला जा सकता है झांसी की रानी के किले के मैदान का नाम
जल्द बदला जा सकता है झांसी की रानी के किले के मैदान का नाम
Share:

झांसी के ऐतिहासिक महारानी लक्ष्मीबाई के किले की तलहटी में स्थित मैदान का नाम अब ‘जनरल बिपिन रावत’ ग्राउंड  के नाम पर रखा जाने वाला है। शनिवार को नगर निगम सदन की बैठक में इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मंज़ूरी दी जा चुकी है। नामकरण की प्रक्रिया जल्द पूरी की जाने वाली है। 19 नवंबर को झांसी आए जनरल रावत ने इसी मैदान से सेना के कार्यक्रम का संबोधन किया।

भारतीय सेना की ओर से रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर 19 नवंबर को राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व का आयोजित किया गया था, जिसमें शामिल होने पीएम मोदी, रक्षा मंत्री के साथ CDS (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत भी झांसी पहुंचे थे। यहां कार्यक्रम का आयोजन किले के मैदान में हुआ था, जिसकी शुरुआत जनरल रावत के संबोधन से हुआ। अपने 3.24 मिनट के संबोधन में जनरल रावत ने रानी की गौरवगाथा को जन-जन तक पहुंचाने का SMS दिया। इस बीच उन्होंने रानी के सम्मान में कविता ‘खूब लड़ी मर्दानी...’ की कुछ पंक्तियां भी सुनाई थीं। बीते दिनों हेलिकाप्टर दुर्घटना में हुई उनकी मौत के बाद झांसी में भी मातम पसर गया।

जनरल को झांसी की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए शनिवार को नगर निगम सदन की बैठक में सदर विधायक रवि शर्मा की ओर से किले के मैदान का नाम जनरल रावत के नाम पर रखे जाने का प्रस्ताव लाया गया, जिसे सदन ने सर्वसम्मति से मंज़ूरी मिल चुकी है। 

सीहोर के इस इलाके में संदिग्ध परिस्थिति में मिला तेंदुए का शव, जांच में जुटा वन विभाग

PUBG Battlegrounds खेलने वालों के लिए बड़ी खबर, जल्द मिलेगी ये सुविधा

इटली से चंडीगढ़ आए युवक में मिला कोरोना का नया वेरिएंट, लोगों में मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -