समुद्र की बरमूडा ट्रायंगल से भी रहस्यमयी जगह है ये
समुद्र की बरमूडा ट्रायंगल से भी रहस्यमयी जगह है ये
Share:

जी हाँ आप सोचेंगे की उससे रहस्यमयी जगह आखिर कौन सी है। वैसे तो आपने बरमूडा ट्राइएंगल की आपने अनेको कहानियां सुनी होंगी सबसे अधिक संख्या में यही से शिप और प्लेन गायब हुए है। लेकिन दुनिया में सिर्फ बरमूडा ट्राइएंगल ही नही कई ऐसी और भी जगह है। जहां पर आदमी से लेकर जहाज और शिप गायब हो चुके है। जिसका रहस्य आज तक कायम है। जाने कौन-कौन से ऐसे अनोखी जगह धरती पर है।

1. बरमूडा ट्राइएंगल/ Bermuda Triangle - यह क्षेत्र ब्राजील के तट से करीब 300 किमी दूरी पर है। बरमूडा ट्राइएंगल के क्षेत्रफल को लेकर अलग-अलग मत हैं। इसे 13 लाख वर्ग किमी से लेकर 15 लाख वर्ग किमी तक माना जा रहा है। घटनाएं - सेटेलाइट और अंतरिक्षण यान की सिस्टम काम करना बंद कर देते हैं। हबल टेलिस्कोप वास्तव में बंद कर दिए जाते हैं, जब ये यहां से गुजरते हैं। इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन जब इस क्षेत्र में होता है, तो उस समय स्पेसवॉक का शेड्यूल बंद कर दिया जाता है। यह दिन में पांच बार होता है। दुनिया में सबसे अधिक विमान लापता होने की घटनाएं इसी क्षेत्र में हुई हैं।

2. मिशिगन ट्राइएंगल /Michigan ट्रायंगल - यह जियोग्राफिकल ट्राइएंगल मिशिगन लेक के मध्य में स्थित है।लेक मिशिगन अमेरिका की सबसे पांच बड़ी झीलों में से दूसरी नंबर की है। यह 307 मील लंबी और 188 मील चौड़ी है। लेक मिशिगन इलिनॉइस, मिशिगन, इंडियाना और विस्कानसिन राज्य तक फैली है। घटनाएं - यहां कई प्लेन और शिप गायब हो चुके हैं। मिशिगन लेक में करीब 40 प्लेन लापता हो चुके हैं। जून 1950 में न्यूयॉर्क से नॉर्थवेस्ट एयरलाइंस की फ्लाइट -2501 ने मिनेअपोलिस से उड़ान भरी और लेक मिशिगन में फंस गया। 55 यात्रियों में से कोई भी नहीं बच सका। विमान का भी कुछ पता नहीं चल सका।

3. एंगिकुनी लेक / Angikuni lake - एंगिकुनी लेक कनाडा के किवलिक रीजन में नुनावुट में यह कैजान नदी से लगी हुई है। घटनाएं - एक गांव के लोगों के गायब होने का एक मिथक प्रचलित है। एंगिकुनी लेक के किनारे बसे गांव के सारे लोग 1930 में एक दिन अचानक गायब हो गए। एक व्यक्ति जो लाबेल इस गांव में आया, तो उसने देखा कि घर के चूल्हों खाना पकाने लिए रखा हुआ था। ऐसा लग रहा था कि सारे लोग अधूरा काम ही छोड़कर गायब हो गए। इसके बाद उनका पता नहीं चल सका। इस गांव की आबादी लगभग 2000 तक रही होगी।

4. दानव का समुद्र /The Devil’s Sea - इसे डेविल्स या ड्रैगन का ट्राइएंगल कहते हैं। यह प्रशांत महासागर में ठीक उसी तरह की पहेली बना हुआ जैसा अटलांटिक में बरमूडा। जापान की सरकार ने इस क्षेत्र में मछुआड़ो को फिशिंग करने से भी मनाही कर चुकी है। यह जापान के पास स्थित है। घटनाएं - विचित्र रोशनी, वस्तुएं और मानव आकृतियां दिखाई देती हैं। रहस्मयी ढंग से लोग यहां गायब हो जाते हैं। जापान की सरकार ने 1952 में इस क्षेत्र की घटनाओं की सत्यता जानने के लिए एक टीम को शिप कैओ मारु नंबर 5 में भेजा था, लेकिन क्रू मेंबर और 31 लोगों समेत यह गायब हो गया।

5. ब्रिजवाटर ट्राइएंगल /Bridgewater ट्रायंगल - बोस्टन (अमेरिका )के ठीक साउथ से दक्षिणपूर्वी मैसाचुसेट्स में स्थित है। यह 200 वर्ग किमी में क्षेत्र फैला है। घटनाएं - इस क्षेत्र में कई विचित्र और रहस्यमय जीव और रोशनी दिखाई देती रही है। 1970 में कई रिपोर्ट्स आई थीं कि यहां लंबे बालों वाले वानर दिखाई देते। 1976 में दैत्य की तरह लाल आंखों वाला व्यक्ति एक कुत्ते के साथ दिखाई देता था। यहां कई बार रहस्यमयी एक ब्लैक हेलिकॉप्टर दिखाई देता रहा है।

Omg..यहां निकाल देते है लड़कियों के प्राइवेट पार्ट का एक हिस्सा

OMG लड़कियां इन चीजों से भी कर लेती है हस्थमैथुन

Omg :15 साल की लड़की ने 25 लड़कों के साथ किया सेक्स

सेक्स के दौरान वीर्य को जल्दी गिरने से रोकने का राम बाण उपाय

सनकी इंसान ने चलती बस में किया 3 घंटे तक हस्तमैथु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -