आग का गोला बनी चलती हुई ट्रेन, इस तरह बची यात्रियों की जान
आग का गोला बनी चलती हुई ट्रेन, इस तरह बची यात्रियों की जान
Share:

चित्तूर: आंध्र प्रदेश के चित्तूर में बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के साथ रविवार को बड़ा हादसा होते-होते बच चुकी है। ट्रेन के एक डिब्बे में आग लग गई। बोगी में आग लगने से हड़कंप का माहौल पैदा हो गया। यात्रियों के बीच चीख-पुकार मच गई। हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। खबरों  के मुताबिक, आंध्र प्रदेश के चित्तूर में बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी में आग लगी। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि ब्रेक ब्लॉक के घर्षण के कारण आग लगी। हालांकि बहुत मशक्कत के बाद यात्रियों को सुरक्षित बचाया जा चुका है।

इसके पहले खबर थी कि मध्य प्रदेश के बैतूल से छिंदवाड़ा जाने वाली ट्रेन में भीषण आग लग गई। आग इतनी खतरनाक थी की दो बोगियां जलकर पूरी तरह खाक हो गई। साथ ही तीसरी बोगी भी आग की चपेट में आ गई। अभी तक आग लगने की वजहों का पता नहीं चल पाया है।  ये यात्री ट्रेन क्रमांक 09589 थी। बुधवार दोपहर लगभग 3.30 बजे ट्रेन को जब लूप लाइन से प्लेटफार्म क्रमांक एक पर लाया जा रहा था उसी के चलते पहले एक डिब्बे में धुआं उठता दिखाई दिया। लोग जब तक कुछ समझ पाते, आग ने विकराल रूप ले लिया।  वही कुछ ही देर में दो डिब्बे आग की लपटों में घिर गए। आनन-फानन पहले इंजन के साथ 3 डिब्बों को हटाया गया तत्पश्चात, अन्य डिब्बों को भी अलग किया गया। गनीमत रही कि इस दुर्घटना में कोई जनहानि नहीं हुई।

यात्री ट्रेन बैतूल से शाम चार बजे छिंदवाड़ा के लिए रवाना होती है। इसी कारण से उसमें कोई यात्री सवार नहीं था। आग लगते ही दमकल विभाग को सूचना दी गई मगर रेलवे ट्रैक तक पहुंच नहीं पाईं। प्रत्यक्षदर्शी सचिन जैन ने बताया कि तीसरे डिब्बे को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया है। आसपास के खेतों से पाइप बिछाकर आग बुझाने की कोशिश की जा रही है।

MP में 7 वर्षीय लड़कियां पी रहीं है सिगरेट, रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

'माँ को रौंदती जा रही थी ट्रेन, मैं चिल्ला रही थी..', चिड़ियाघर में हुआ खौफनाक हादसा

'सभी मुस्लिम पहले हिन्दू ही थे..' नितीश के मंत्री गुलाम गौस का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -