ये है दुनिया का सबसे महंगा तकिया, सोने से पहले 100 बार सोचेंगे
ये है दुनिया का सबसे महंगा तकिया, सोने से पहले 100 बार सोचेंगे
Share:

लोग अपनी हैसियत के अनुसार ही चीज़ों का इस्तेमाल करते हैं. दुनिया में ऐसी ही कई चीज़ें जिनकी कीमत आपके लिए बहुत अधिक होती है. आज हम ऐसे ही तकिये की कीमत बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आप नहीं जानते होंगे. आम तौर पर आपने तकिये की कीमत कितनी जानी होगी. कुछ इतनी ही जितने में आसानी से एक तकिया आप खरीद सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसे तकिये के बारें में बताने को जा रहे है जिसके सम्बन्ध में जानकर आप चौंक जाएंगे. दरअसल, यह दुनिया का सबसे महंगा तकिया है. जिसकी कीमत लाखों में है. 

आपको बता दें, इस महंगे तकिये के बारे में कि इसे नीदरलैंड के फीजीओ थैरेपिस्ट ‘थीम्स वेंडर हिल्स’ ने 15 सालों की कड़ी मेहनत और रिसर्च के बाद बनाया है. इसकी कीमत 57,000 डॉलर यानी करीब 36 लाख रुपए हैं. इसे मल्बरी सिल्क, मिस्त्र के कॉटन और 24 कैरट गोल्ड फैब्रिक से बनाया गया है. इस तकिये में नीलम, सोने और हीरे से लगे हुए है. इसमें लगा फोम रोबोटिक मिलिंग मशीन का है. 

इसकी जिप में 4 हीरे और एक नीलम लगा है. इसे एक मशहूर इंटरनेशनल ब्रैंड के बॉक्स में रखा गया है. इसे लगाकर सोने वालों को बेहद आराम महसूस होगा और इसके साथ ही नींद न आने वाली समस्या से भी पीछा छूट जायेगा. हिल्स का दावा है कि, इसके इस्तेमाल से मरीज की नींद संबंधी बीमारियां दूर हो जाएंगी. 

यहां ऊंटनी के दूध को माना जाता है सफ़ेद सोना, इतनी है कीमत

जानिए दुनिया के सबसे लम्बे इंग्लिश वर्ड के बारे में, पढ़ने में आ जायेंगे पसीने

Valentine Day : वैलेंटाइन डे के पहले इन स्पेशल दिनों को सेलिब्रेट करना बिलकुल भी ना भूलें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -