ये है दुनिया सबसे महँगी साइकिल, कीमत सुनकर चौंक जायेंगे

बढ़ता प्रदूषण और बिगड़ते स्वास्थ्य को देखते हुए लोगों को साइकिल चलाने की सलाह दी जाती हैं. इससे प्रदूषण से बचा जा सकता है और आपकी सेहत के लिए सही होता है. आप जानते ही हैं, साइकिल सस्ती और स्वास्थ्य वर्धक होती हैं. साइकिल के सस्ते होने के कारण आप अपने मन मुताबिक इसका कलर भी बदल सकते हैं. लेकिन जिस साइकिल के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं, उसके दाम के बारे में जानकर आपके चेहरे का रंग भी उड़ जायेगा. जानिए इस साइकिल के बारे में. 

दरअसल, इस साइकिल की कीमत है करीब 26 लाख रुपए. फ्रासं की सुपरकार निर्माता कंपनी बुगाती ने इस डिजाइनर साइकिल का निर्माण किया है और इसकी कीमत है 40000 डॉलर यानि 25 लाख 92 हजार 200 रुपए. इस साइकिल की सबसे बड़ी खूबी इसका वजन में हल्का होना माना जा रहा है, जो कि केवल 11 पाउंड यानी पांच किलो है. आपको बता दें कि ये साइकिल कार्बन फाइबर से एयरोडायनमिक तकनीक से बनाई गई है ताकि इसकी गति बढ़ाई जा सके.

असल में इसका डिजाइन सुपर कार को ध्यान में रखकर स्पोट्र्स राइडिंग के लिए बनाया गया है. साइकिल का डिजाइन ऐसा है कि खराब रास्तों पर भी इसमें कम से कम झटकों का अहसास होता है. इन साइकिलों की महज 667 यूनिट्स ही बनाई गयी है क्योंकि ये लिमिटेड एडिशन साइकिल है. ग्राहक को इसे डिमांड के आधार पर उपलब्ध कराया जा सकता है.

नारियल से जानिए क्या है आपका ब्लड ग्रुप

लंदन में इस घिनौनी चीज़ से बनाई जा रही अलग अलग डिशेस, जानकर उड़ जायेंगे होश

यहां छोटे छोटे बच्चे भी करते हैं काला जादू, आने से डरते हैं लोग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -