बहुत कम देखने को मिलते हैं ये खतरनाक जीव
बहुत कम देखने को मिलते हैं ये खतरनाक जीव
Share:

दुनिया में बहुत सारे जैव जंतु होते हैं जिनमे से हम बहुत कम को जानते हैं। और कुछ के बारे में तो हमने कभी नही सुना होगा ना ही देखा होगा। ऐसी बहुत सी प्रजातियां हैं जो हमे देखने को नही मिलती है। और वो बहुत अजीब और खतरनाक होसकते हैं। आज कुछ ऐसी ही प्रजातियों के बारे में बताने जारहे हैं हम जो बहुत ही कम देखने को मिलती है। आप भी जान लीजिये शायद कहीं काम आजाये आपके।

* फैंगटूथ - ये समुद्र में सबसे डरावने जीवों में से एक माना जाता है। पहली बार देखने में यह किसी बड़े दैत्य आकर वाले जीव जैसा ही लगता है, लेकिन इसका नाम फैंगटूथ है और इसको एनोप्लोगास्टर कोर्नुटा भी कहा जाता है। यह समुंद्र में पाया जाता है। इसका शरीर सिर्फ 6 सेमी. का होता है। ये समुद्र में सबसे डरावने जीवों में से एक माना जाता है। लेकिन इसका सिर काफी बड़ा होता है।

* शैतानी मछली - इस मछली का नाम एंगलर फिश है, लेकिन इसको “ब्लैक सीडेविल” भी कहा जाता है। ये समुंद्र में करीब 600 मीटर की गहराई में पाई जाती है और इसकी लंबाई 9 सेमी. होती है। इसके दांत बहुत पैने और घातक होते हैं।

* अमेरिकन जंगली चमगादड़ - इसे देखने पर कोई नही बोल सकता की ये चमगादड़ है। ये दिखने में बहुत अजीब लगता है। ये मध्य अमेरिका के जंगलों में पाया जाता है। इसमें अपना चेहरे को बदलने की काबलियत होती है, कुछ लोगों का कहना है कि ये चमगादड़ अपना चेहरा बदल कर अपने शिकार को मजबूती से पकड़ लेता है।

Video : कमजोर दिल वाले न देखे ये विडियो

Omg : मगरमच्छ को मारकर खाना शौक है इस लड़की का

इन अंगो को छूते ही आपकी बाँहों में होगा आपका पार्टनर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -