यहां ज्वालामुखी पर बनता है खाना, ऐसे ही कुछ अन्य रेस्टोरेंट
यहां ज्वालामुखी पर बनता है खाना, ऐसे ही कुछ अन्य रेस्टोरेंट
Share:

ऐसे कई तरह के रेस्टोरेंट आपने देखे होंगे जिसकी खूबसूरती आपका मन ही मोह लेती है. ऐसे ही कुछ होटल्स और रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे है जिनके बारे में सुनकर ही आपका मज़ा आ जायेगा और अगर वहां खाने चले तो आपका मन ही नहीं होगा कि वहां से वापस आजायें. ऐसे दुनिया में कई रेस्टोरेंटस है जो अजीब वजह से जाने जाते हैं. तो आइये जानते हैं उन रेस्टोरेंटस के बारे में और उनके पीछे जी अजीब चीजों के बारे में. 

* ज्वालामुखी की आग पर बना चिकन 
स्पेन के कैनरी आईलैंड में बसा हुआ है लैंजेरोट, यहां के तिमानफाया नेशनल पार्क के बीच फायर माउंटेन पर बना है, जहां पर बना हुआ है एल डियाब्लो रेस्टोरेंट. इस रेस्टोरेंट के साथ यहां के विचित्र और खूबसूरत नजारों के साथ ज्वालामुखी की आग से यानि एक नेचुरल ग्रिल ओवन पर बनाया ग्रिल्ड चिकन यहां की फेवरेट डिश है और इस नेचुरल ओवन के बने खाने का लुफ्त उठानें के लिए दूर-दूर से कई विदेशी पर्यटक यहां आते है.

* आकाश में रेस्टोरेंट 
ज़मीन से करीब 150 फ़ीट ऊपर हवा में झूलते हुए खाना का लुत्फ़ लेना इतना आसान नहीं होगा. लेकिन उस जगह पर बैठने का अनुभव तो शानदार होगा. बेल्जियम का एक रेस्टोरेंट आपको यही अनुभव करवाता है.

* जुड़वां कर्मचारियों वाला रेस्टोरेंट 
मोस्को में एक रेस्टोरेंट में जुड़वा कर्मचारियों को काम पर रखा जाता हैं. जहां काम करने वाले वेट्रेस और बार टेंडर जुड़वा हैं. इन जुड़वा बहन वेटर्स को देखने के चक्कर में इस रेस्टोरेंट में आने वाले मेहमानों की संख्या काफी बढ़ गई है.

* समुद्र के अंदर डिनर 
आपने समुद्र की खूबसूरती तो देखी ही होगी. अगर देखी नहीं तो सुनी तो ज़रूर होगी. सोचिए उसकी खूबसूरती के बीच आप डिनर कर रहें हो. वाह! सोच कर ही मूड रोमेंटिक हो जाता है. मॉलडीव्ज़ में आप इसका मज़ा ले सकते हैं.

* प्रकृति के पास खाना 
झरना, हरियाली और अपने प्रियजनों के साथ खाने का लुत्फ़ उठाना, कितना खूबसूरत अनुभव होगा. फ़िलिपिंस के Labasin Waterfall के नीचे एक रेस्टोरेंट है जहां आप इसका मज़ा ले सकते हैं.

अपराधियों से भरा है ये गांव, रेप करने की मिलती है ऐसी सजा

दुनियादारी से दूर इस ऊँचे पहाड़ पर रहता है ये शख्स

अब इंसानों के यूरिन से बनेगी ईंट, ये है कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -