18 सितंबर से शुरू होगा झारखंड विधानसभा का मॉनसून सत्र
18 सितंबर से शुरू होगा झारखंड विधानसभा का मॉनसून सत्र
Share:

झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र को अठारह सितंबर से प्रारंभ करने की तैयारी है. सीएम हेमंत सोरेन और संसदीय कार्य मंत्री के बीच विधानसभा सत्र को लेकर मंत्रणा हो गई है. सूत्रों के मुताबिक अल्प अवधि के लिए सत्र संयोजित की जाएगी. इस दौरान आवश्यक विधायी काम सम्पूर्ण किए जाएंगे.  

इसके बाद सत्र की कार्यवाही अनिश्चिकाल के लिए स्थगित कर दिया जाएगा. सत्र की डेट कैबिनेट की बैठक में निर्धारित होगी. जल्द ही कैबिनेट की मीटिंग बुलाई जाएगी. दूसरी तरफ गवर्नमेंट के डिपार्टमेंट में सत्र को लेकर तैयारी प्रारंभ कर दी गई है. वहीं, सभा  सेक्रेटेरियट भी अपनी तैयारी में जुट गया है. कुछ बिल को विधानसभा तालिका पर रखने के लिए कैबिनेट से स्वीकृति मिल गई है.

संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम के अनुसार विधानसभा का बिता सत्र 23 मार्च को कोरोना वायरस के मद्देनजर अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था. मालूम हो कि कोरोना वायरस के कारण विधानसभा का बजट सत्र तय वक्त 27 मार्च से पहले ही स्थगित कर दिया गया था. गवर्नमेंट अब संवैधानिक प्रावधान के भीतर कम दिनों के लिए सत्र का आयोजित करने जा रही हैं . उन्होंने बोला कि इस विषय पर सीएम हेमंत सोरेन के साथ 31 अगस्त को बात हो गई है. अब कैबिनेट में इस आशय से रिलेटेड प्रस्ताव को रखा जाएगा.  संसदीय कार्यमंत्री के अनुसार विधानसभा का सत्र आहूत करना संवैधानिक विवशता भी है. दो सत्रों के आयोजन में छह माह से ज्यादा देरी नहीं की जा सकती. यानि, एक सत्र की आखिरी मीटिंग से दूसरे सत्र की पहली बैठक के बीच का अधिकतम अंतर 6 महीने का ही हो सकता है.  

रिहा होने के बाद आज प्रेस वार्ता करेंगे डॉ कफील खान, प्रियंका ने फोन पर की बात

इंदौर : कोरोना संक्रमण की चपेट में आए भाजपा विधायक महेंद्र हार्डिया

नेपाल पीएम ओली ने बांग्लादेश से मांगी मदद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -