World Aids Day पर थाईलैंड में होती है ऐसी प्रतियोगिता, चौंक जायेंगे आप
World Aids Day पर थाईलैंड में होती है ऐसी प्रतियोगिता, चौंक जायेंगे आप
Share:

ये तो आप जानते ही हैं कि कल यानि 1 दिसंबर को दुनियाभर में 'वर्ल्ड एड्स डे' मनाया गया है और हर साल मनाया जाता है. इसके लिए लोगों को जागरूक करने के लिए कई सारे अभियान भी चलाये जाते हैं और कई सारे विज्ञापन भी दिए जाते हैं. कोई भी इससे अछूता ना रह जाये इसलिए हर संभव प्रयास किया जाता है ताकि लोग जागरूक बने रहे. वहीँ आज हम बात कर रहे हैं एक खास कांटेस्ट की जिसे हर साल 1 दिसंबर को ही मनाया जाता है. इसका नाम है 'मिस कंडोम' कांटेस्ट. जी हाँ, ये कांटेस्ट थाईलैंड में आयोजित किया जाता है जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे. आप सोच रहे होंगे की कैसा होता है ये कांटेस्ट. तो चलिए आपको बता देते हैं इसके बारे में. 

दरअसल, 'वर्ल्ड एड्स डे' के दिन थाईलैंड में मिस कंडोम प्रतियोगिता आयोजित की जाती है. इसमें लड़कियों को कंडोम को गुब्बारे की तरह फुलाने होते हैं. इसका एक खास उद्देश्य भी है जिसमे आयोजकों का ये कहना है कि ये कॉन्टेस्ट थाईलैंड में सेफ सेक्स के साथ-साथ 'सेक्सुअल ट्रांसमीटेड डिजेज' से बचने के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए होता है.

इस कांटेस्ट में भाग लेने के लिए चार देशों की लड़कियां आती हैं जिनमे करींब 20 लड़कियां भाग लेती हैं जो खुबसूरत मॉडल्स भी होती हैं. वहीँ कॉन्टेस्ट जितने वाली लड़की को 'मिस कंडोम' का ख़िताब दिया जाता है। साथ ही प्राइम मनी में एक हजार 'baht' जो की थाईलैंड की करेंसी है, दिए जाते हैं.

छात्रों का आहार बना कबरबिज्जू

यहाँ उड़ी बेटियों की इज्जत की धज्जिया

इस प्रेमी जोड़े की प्यार की निशानी आज भी है मौजूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -