खत्म हुई बैठक, मजबूत हुई रूस से रिश्तों की डोर
खत्म हुई बैठक, मजबूत हुई रूस से रिश्तों की डोर
Share:

पणजी : शनिवार को नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि भारत और रूस के बीच दोस्ती की डोर और अधिक मजबूत हो गई है। मोदी ने उम्मीद जताई है कि रूस की दोस्ती से भारत को भविष्य में भी लाभ होते रहेंगे। गौरतलब है कि ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने आये रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीच शनिवार को विभिन्न मुद्दों को लेकर महत्वपूर्ण बैठक हुई थी। बैठक खत्म होने के बाद मीडियाकर्मियों से दोनों मुखतिब हुये।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बैठक के दौरान दोनों देशों के बीय हुये समझौतों से भी मीडियाकर्मियों को अवगत कराया। मोदी ने कहा कि रूस और भारत की दोस्ती की मिसाल अन्य देश भी देते है। मोदी ने रूस और भारत के भविष्य को उज्जवल भी बताया है।

दोनों देशों के बीच हुये समझौते

बैठक के दौरान दोनों देशों के बीच विभिन्न समझौतों पर हस्ताक्षर हुये है। मीडियाकर्मियों को जानकारी देते हुये बताया गया है कि दोनों देशों के बीच जहां विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी आयोग बनाने पर सहमति व्यक्त की गई है वहीं भारत और रूस के बीच आर्थिक रिश्तों को भी बेहतर बनाने पर जोर दिया गया। मोदी ने बताया कि भारत और रूस के बीच 200 मिलिटरी हेलिकाॅप्टर कामोव पर महत्वपूर्ण रूप से करार हुआ है। इसके अलावा एनर्जी, इंफ्रास्ट्रक्चर और रेलवे से संबंधित भी कई महत्वपूर्ण समझौतों पर हस्ताक्षर हुये है।

भारत-रूस के बीच 16 समझौते, देश को मिलेगा एंटी मिसाइल डिफेंस सिस्टम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -