इस उपाय से प्रसन्न होते हैं हनुमान
इस उपाय से प्रसन्न होते हैं हनुमान
Share:

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए कई प्रकार के उपाय बताए गए हैं. इन्हीं उपायों में से एक उपाय यहां बताया जा रहा है. इस उपाय को विधिवत किया जाए तो बहुत जल्दी सकारात्मक फल प्राप्त होते हैं. यह उपाय पीपल के पत्तों से किया जाता है. हनुमान जी का दिन मंगलवर और शनिवार माना जाता है. इसी दिन हनुमान जी की पूजा करने से वे जल्द ही प्रसन्न होते है. 

शास्त्रों के अनुसार हनुमान जी को अमर होने का वरदान प्राप्त है. कहा जाता है कि इस दिन पीपल की पूजा करने से हर मनोकामना पूरी होती है व आप मालामाल बन सकते है. वैसे ही अगर आप धन या किसी रोग से ग्रस्त है तो इन दोनों दिन हनुमान जी की पूजा करने से आपको लाभ मिलेगा. इससे आपके सारे दुख दूर हो जाएंगे व कुंडली दोष भी मिट जाएंगे.

उपाय -

सप्ताह के प्रति मंगलवार और शनिवार को ब्रह्म मुहूर्त में उठें. इसके बाद नित्य कर्मों से निवृत्त होकर किसी पीपल के पेड़ से 11 पत्ते तोड़ लें। ध्यान रखें पत्ते पूरे होने चाहिए, कहीं से टूटे या खंडित नहीं होने चाहिए. इन 11 पत्तों पर स्वच्छ जल में कुमकुम या अष्टगंध या चंदन मिलाकर इससे श्रीराम का नाम लिखें.

हनुमान चालीसा का पाठ करें-

जब सभी पत्तों पर श्रीराम नाम लिख लें, उसके बाद राम नाम लिखे हुए इन पत्तों की एक माला बनाएं. इस माला को किसी भी हनुमानजी के मंदिर जाकर वहां हनुमानजी को अर्पित करें. इस प्रकार यह उपाय करते रहें. कुछ समय में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे।

ध्यान रखें उपाय करने वाला भक्त किसी भी प्रकार के अधार्मिक कार्य न करें। अन्यथा इस उपाय का प्रभाव निष्फल हो जाएगा। उचित लाभ प्राप्त नहीं हो सकेगा। साथ ही अपने कार्य और कर्तव्य के प्रति ईमानदार रहें।

और पढ़े-

घर में रखे ये चमत्कारी पत्थर

शादी नहीं हो रही है तो करे ये उपाय

धन की प्राप्ति में मददगार है ये सिक्के

जूम डेवलपर्स पर करोड़ों के गबन का आरोप

जानिए क्या होता है हाथो से पैसे गिरने का मतलब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -