शहर में चलाए जा रहे योग मित्र अभियान के अंतर्गत महापौर ने किया योगा
शहर में चलाए जा रहे योग मित्र अभियान के अंतर्गत महापौर ने किया योगा
Share:

इंदौर। स्वास्थ्य प्रभारी अश्विनी शुक्ल ने बताया की शहर को स्वच्छ सुंदर बनाए जाने के साथ ही शहर के नागरिकों को स्वस्थ रहने के उद्देश्य से शहर के समस्त वार्डों में चलाए जा रहे योग मित्र अभियान के अंतर्गत महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा आज वार्ड 64 के मंगल मूर्ति नगर स्थित उद्यान परिसर में योगा किया गया। योगा का प्रशिक्षण योग प्रशिक्षित राकेश चैधरी के द्वारा दिया गया। इस अवसर पर महापुरुष द्वारा मंगल मूर्ति नगर उद्यान में पौधारोपण भी किया गया। महापौर परिषद सदस्य अश्विनी शुक्ला, मनीष शर्मा मामा, पार्षद मृदुल अग्रवाल, रहवासी संघ, बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक आदि उपस्थित थे। 

योगा में क्षेत्रीय जनता द्वारा भाग लिया गया और महापौर द्वारा किये गये उक्त प्रयास की प्रसंशा भी की गई। क्षेत्रीय नगरिकों द्वारा भी योगा प्रशिक्षण प्रोग्राम में हिस्सा लिया गया और प्रशिक्षित योग शिक्षकों से योगा के संबंध में जानकारिया भी ली गई। महापौर भार्गव ने इस अवसर पर कहा की मंगल मूर्ति नगर के रहवासी अपने स्वास्थ्य प्रति सजग है निगम द्वारा शहर के समस्त 85 वार्डों में किसी एक स्थान पर चलाए जा रहे योग मित्र अभियान के अंतर्गत आज आप सभी ने यहां उपस्थित होकर योग किया है यह एक पंथ दो काज की तरह है जिसके तहत आपने इस अभियान को सफल बनाने के लिए योग भी किया और अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखा। 

शहर की नागरिकों का अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने का यह अभियान निरंतर चलता रहेगा जिस प्रकार इंदौर स्वच्छता में छह बार देश में स्वच्छ शहर रहा है उसी प्रकार इंदौर आप सभी के सहयोग से स्वच्छता में सत्ता लगाएगा। विदित हो कि, इन्दौर शहर स्वच्छता में सीरमोर है। अब सफाई के बाद स्वास्थ्य की ओर भी विशेष कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में निगम द्वारा प्रत्येक वार्ड में योगा सेन्टर बनाये जा रहे है। जहा पर योग का प्रशिक्षण प्रशिक्षित योगा शिक्षकों द्वारा दिया जावेगा तथा योगा भी किया जावेगा। इस प्रकार शहर के 85 वार्डो में योगा सेन्टर बनाये जावेंगे।

गणगौर नृत्य के साथ होगा भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत

घर से शादी करने भागे नाबालिग पकड़ाए, लड़की है ढाई माह की गर्भवती

20 नहीं अब इस तारीख को मध्य प्रदेश आएगी 'भारत जोड़ो यात्रा', हुआ बड़ा बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -