पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, याचिकाकर्ता ने CJI से की यह मांग
पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, याचिकाकर्ता ने CJI से की यह मांग
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक का मामला अब सर्वोच्च न्यायालय में पहुंच चुका है. शीर्ष अदालत इस मामले में सुनवाई के लिए तैयार हो गई है, वह कल मामले की सुनवाई करेगी. अदालत ने याचिकाकर्ता से कहा कि वह पंजाब सरकार और केंद्र सरकार को याचिका की प्रतिलिपि सौंपे. वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह ने पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक का मामला चीफ जस्टिस एन वी रमन्ना की बेंच के सामने उठाया था. 

मनिंदर सिंह ने अपनी याचिका में कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि इस प्रकार की घटना भविष्य में दोबारा ना हो और यह सुनिश्चित करने के लिए पेशेवर और कुशल जांच-पड़ताल की जरूरत है. उन्होंने याचिका में सुरक्षा उल्लंघन की गहन तफ्तीश, पंजाब के DGP और मुख्य सचिव को बर्खास्तग किए जाने की मांग की है. साथ ही बठिंडा जिला न्यायाधीश को प्रधानमंत्री के दौरे के लिए पुलिस बंदोबस्त से संबंधित सभी सबूतों को अपने कब्जे में लेने का निर्देश देने की मांग की है.

उन्होंने अपनी याचिका में घटना पर रिपोर्ट लेने, पंजाब सरकार को उचित दिशा-निर्देश देने और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ एक्शन लेने और इस प्रकार के उल्लंघन की पुनरावृत्ति को रोकने की मांग की गई है. बता दें पीएम मोदी पंजाब के फिरोजपुर पहुंचकर 42,750 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करने वाले थे. किन्तु रास्ते में विरोध प्रदर्शनों की वजह से सड़के बंद थीं, जिसके चलते उन्हें वापस लौटना पड़ा.

सूरत हादसा: नाले में किसने और क्यों डाला केमिकल ? जिससे हो गई 6 मजदूरों की मौत

दिल्ली के लाजपत राय मार्केट में भीषण आग, 56 दुकानें जलकर ख़ाक.. करोड़ों का नुकसान

सूरत में गैस लीक होने से बड़ा हादसा, अब तक 6 मजदूरों की मौत, 20 की हालत ख़राब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -