जालसाजी करके सुनार से ठगे 50 लाख, इस तरह दिया लालच
जालसाजी करके सुनार से ठगे 50 लाख, इस तरह दिया लालच
Share:

पूणे: हदासपुर से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। एक सुनार ने पुलिस में शिकायत दायर कराई कि एक व्यक्ति ने उसे रेत देकर तकरीबन 50 लाख रुपये ठग लिये है। दरअसल, सुनार की दुकान चलाने वाले व्यक्ति ने पुलिस को कहा कि इस व्यक्ति ने उसे बंगाल से 4 किलो रेत लाकर दी तथा बताया इसे गर्म करने पर रेत सोने में परिवर्तित हो जायेगी। व्यक्ति ने उसे इस 4 किलो रेत के बदले 30 लाख रुपये तथा 48 तोला सोना ले लिया। सुनार को स्वयं के ठगे जाने का अहसास तब हुआ जब उसने रेत को गर्म किया। रेत सोने में नहीं बदली तथा काली पड़ गई।

वही सुनार ने पुलिस थाने पहुंच घटना की शिकायत की। सोनार ने पुलिस को कहा कि, "मैं इस व्यक्ति को बीते एक वर्ष से जानता हूं। ये व्यक्ति मुझसे अंगूठी क्रय करने के लिये आया था। जिसके पश्चात् उसने आहिस्ता-आहिस्ता मुझसे और मेरे परिवार से पारिवारिक रिश्ते बना लिया था।" पीड़ित ने पुलिस को कहा कि वो निरंतर उसके कांटेक्ट में था साथ-साथ घर के कामों में भी सहायता करता था। 

पीड़ित के अनुसार, उसने उसका विश्वास जीत लिया था जिसकी वजह से सुनार ने उसकी इस बात पर भरोसा कर 30 लाख रुपये तथा 48 तोला सोना 4 किलो रेत के बदले दे दिया। पुलिस ने केस में धारा 430, 406 एवं 34 के तहत एफआईआर दायर कर ली है और अपराधी की खोज में जुटी है। पुलिस ने बताया कि इस केस में उसके साथ दो 2 अन्य व्यक्ति भी सम्मिलित हैं जिनकी खोज पुलिस कर रही है।

एक ही परिवार की चार महिलाओं का बलात्कार, एक ही आरोपी पर दर्ज हुए 4 केस

NIA में निकली डीएसपी, एएसपी, डीईओ के पदों पर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

चेतेश्वर पुजारा का जन्मदिन आज, कप्तान कोहली ने अनोखे अंदाज़ में दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -