योगी सरकार की बड़ी उपलब्धि, 20 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने वाला देश का पहला राज्य बना यूपी
योगी सरकार की बड़ी उपलब्धि, 20 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने वाला देश का पहला राज्य बना यूपी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश देश का पहला ऐसा सूबा बन गया है, जहाँ 20 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगा दी गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस उपलब्धि पर संतोष प्रकट किया है। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश जारी किया है कि सारी चीजें पारदर्शी तरीके से होनी चाहिए और पोर्टल पर हर दिन के टीकाकरण के आँकड़ों को अपलोड किया जाए। ये आँकड़े जिलावार दर्ज कर सार्वजनिक किए जाएँगे।

सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि नियमित मॉनीटरिंग करते हुए लक्षित आयु वर्ग के ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसके लिए प्रेरित और प्रोत्साहित किया जाए। रविवार (मार्च 7, 2021) को उन्होंने अपने सरकारी आवास पर कोरोना के खिलाफ जंग को लेकर चल रही तैयारियों की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने सुझाव दिया कि जिले में बने इंटीग्रेटेड कमांड और कंट्रोल सेंटरों का इस्तेमाल भी टीकाकरण के लिए किया जाए।

महाराष्ट्र और केरल को छोड़ दें तो देशभर में कोरोना संक्रमण में खासी कमी आई है और उत्तर प्रदेश का प्रदर्शन शानदार रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने याद दिलाया कि नए आने वाले कोरोना मामलों में उल्लेखनीय कमी आने के बाद भी खतरा अभी पूरी तरह टला नहीं है, इसलिए हर स्तर पर पूरी सतर्कता और सावधानी की जरुरत है।

महिला सफाई कर्मियों के साथ CM शिवराज सिंह चौहान ने की सफाई

एयर इंडिया ने कहा- "टाटा समूह स्पाइसजेट पूरी तरह से अब..."

MP के CM शिवराज सिंह चौहान ने दी अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -