ई-प्रवेश पत्र से मिलेगा मुख्य परीक्षा में प्रवेश
ई-प्रवेश पत्र से मिलेगा मुख्य परीक्षा में प्रवेश
Share:

नई दिल्ली : संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थियों को अब ई-प्रवेश पत्र के माध्यम से ही प्रवेश दिया जायेगा।

आयोग ने अब कागज के प्रवेश पत्र जारी नहीं करने का निर्णय लिया है। इसके चलते आयोग ने न केवल अभ्यर्थियों के लिये जानकारी जारी कर दी है वहीं अपनी वेबसाइट पर भी ई-प्रवेश पत्र का फर्मा उपलब्ध करा दिया गया है।

गौरतलब है कि अभी तक संघ की मुख्य परीक्षा में कागज के ही प्रवेश पत्र जारी किये जाते थे और इसे दिखाने के बाद ही अभ्यर्थियों को परीक्षा में प्रवेश दिया जाता था, परंतु अब आयोग ने कागज के प्रवेश पत्र बंद करने का निर्णय लिया है।

आयोग ने अभ्यर्थियों के लिये अपनी वेब साइट पर सभी जानकारियों सहित ई-प्रवेश पत्र को भी उपलब्ध करा दिया है। संघ ने अभ्यर्थियों से यह कहा है कि वे ई प्रवेश पत्र डाउनलोड कर प्रिंट प्राप्त कर सकते है। इसी प्रिंट के माध्यम से उन्हें परीक्षा में प्रवेश मिल सकेगा। गौरतलब है कि आयोग की यह परीक्षा दिसंबर माह में होगी।

पहचान पत्र लाने होंगे

आयोग ने जानकारी दी है कि ई-प्रवेश पत्र के साथ अभ्यर्थियों को पहचान पत्र भी साथ लाना आवश्यक रहेगा। इनमें आधार कार्ड, मतदाता परिचय पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस आदि प्रमुख हैं।

UPSC परीक्षाओं सहित पासपोर्ट-लायसेंस बनवाना पड़ेगा महंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -