पुलवामा हमला: कश्मीर के जंगलों में छिपा है मुख्य आरोपी गाज़ी, सेना ने ट्रेस की लोकेशन
पुलवामा हमला: कश्मीर के जंगलों में छिपा है मुख्य आरोपी गाज़ी, सेना ने ट्रेस की लोकेशन
Share:

नई दिल्‍ली: जम्‍मू और कश्‍मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले के मुख्‍य सरगना के ठिकाने को ट्रेस कर लेने का दावा किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक,  खुफिया सैन्य एजेंसियों को इस हमले के सरगना आतंकी अब्‍दुल राशिद गाजी के पुलवामा या त्राल के जंगलों में छिपे होने की सूचना मिली है. 

सिंधु ने जीत के साथ किया सीनियर राष्‍ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आगाज

उनके मुताबिक आतंकी गाजी की लोकेशन ट्रेस की जा चुकी है. बताया जा रहा है कि आतंकी अब्‍दुल राशिद गाजी को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर ने भेजा था. सुरक्षा बल अब आतंकी गाजी की तलाश में लग गए हैं. बताया जा रहा है कि एजेंसियों को पुलवामा के आत्मघाती आतंकी हमले से एक महीने पहले खुफिया जानकारी मिली थी कि, जैश-ए-मोहम्‍मद किसी बड़े हमले की साजिश कर रहा है. किन्तु एजेंसियां इस हमले का पता लगाने में नाकाम रहीं. जैश-ए-मोहम्‍मद में शामिल हुए लगभग 70 आतंकियों में से आदिल अहमद डार कैटेगरी सी का आतंकवादी था. डार ने ही गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले में चल रही एक बस से विस्‍फोटक से भरी कार का टकरा कर आतंकी वारदात को अंजाम दिया था.

आरबीआई ने चार गवर्नमेंट बैंकों पर ठोंका पांच करोड़ का जुर्माना

पुलिस ने बताया है कि, आदि‍ल अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में भर्ती हुआ था. तभी से वो घाटी में बड़े आतंकी हमले की तैयारी में था. सुरक्षाबलों का कहना है कि आदिल को कुछ दिनों पहले एक तलाशी अभियान के दौरान घेर भी लिया गया था. किन्तु किसी तरह वो बच निकला था. आपको बता दें कि डार ने इस वीडियो में घोषणा करते हुए सरकार के प्रति अपनी नफरत प्रदर्शित की है. इसमें उसने बाबरी मस्‍ज‍िद के मसले को भी उठाया है. इस वीडियो से साफ बताया गया है कि इस हमले से पहले किस हद तक उसका ब्रेनवॉश  किया गया था.

खबरें और भी:-

अजमेर में आयोजित सेवादल की बैठक में राहुल ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

260 पदों पर नौकरी, 12वीं पास को 2 लाख रु वेतन

गुरूवार को डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -