बेंगलुरु दंगों का मुख्य आरोपी हुआ गिरफ्तार
बेंगलुरु दंगों का मुख्य आरोपी हुआ गिरफ्तार
Share:

बेंगलुरु के दंगों ने कर्नाटक के पूरे राज्य को हिलाकर रख दिया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पिछले महीने हुए दंगों में इसकी जांच के साथ बेंगलुरु के 30 स्थानों पर पूछताछ की। इसने सईद सद्दीक अली को पकड़ा, जो बैंक वसूली एजेंसी के साथ हुए दंगों में शामिल था। एनआईए अधिकारियों के अनुसार, 44 वर्षीय अली दंगों में एक प्रमुख सहयोगी है जिसने पिछले महीने शहर को नष्ट कर दिया था। हिंसा में चार लोगों की मौत हो गई, जिसमें तीन पुलिस की गोलीबारी में शामिल थे। कांग्रेस विधायक के रिश्तेदार द्वारा कथित रूप से सोशल मीडिया पोस्ट पर 11 अगस्त की रात को दंगे हुए।

एनआईए ने मंगलवार को दंगों के मामले में औपचारिक रूप से जांच शुरू कर दी थी। इसने कहा कि जब रात दंगे हुए थे तब से अली बच रहा था। एजेंसी ने आगे कहा कि इसमें हवाओं, छर्रों, तेज हथियारों और लोहे की छड़ों के दौरान पाया गया। इसने कहा कि छापों में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से संबंधित कुछ डिजिटल डिवाइस और कई घटिया दस्तावेज बरामद किए गए।

साथ ही 11 अगस्त की रात शहर में आगजनी और हिंसा के संबंध में कुछ एसडीपीआई सदस्यों सहित 300 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने जानबूझकर भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट पर पुलकेशिनगर के कांग्रेस विधायक आर अखंडा श्रीनिवास मूर्ति और उनकी बहन को निशाना बनाया। भाजपा ने दंगों के लिए लोकप्रिय फ्रंट ऑफ इंडिया के राजनीतिक संगठन, एसडीपीआई को दोषी ठहराया है और संगठन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। एसडीपीआई ने हालांकि आरोपों को 'आधारहीन' करार दिया है।

कृषि बिलों के विरोध में आज भारत बंद, पीएम मोदी ने किसानों से की ये ख़ास अपील

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी दुर्गा पूजा के आयोजन को लेकर बनाई ये योजनाएं

दर्दनाक हादसा: ट्रैक्टर पलटने से गई युवक की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -